Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» The Robbery Of 1 Lakh From The Software Companys Manager,

मैनेजर से 1 लाख की लूट, पिता ने कहा, बेटे का सामान लौटा दो, दस हजार दूंगा

दिल्ली-यशवंतपुर दूरंतो की बी-1 कोच में सफर कर रहे सॉफ्टवेयर कंपनी के मैनेजर का करीब एक लाख रुपए कीमत का माल चोरी हो गया।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 03, 2018, 07:53 AM IST

मैनेजर से 1 लाख की लूट,  पिता ने कहा, बेटे का सामान लौटा दो, दस हजार दूंगा

भोपाल .दिल्ली-यशवंतपुर दूरंतो की बी-1 कोच में सफर कर रहे सॉफ्टवेयर कंपनी के मैनेजर का करीब एक लाख रुपए कीमत का माल चोरी हो गया। वारदात को आगरा से ग्वालियर के बीच अंजाम दिया गया। कुछ देर बाद ही मैनेजर के पास एक मोबाइल नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने चोरी गए सामान लौटाने की एवज में पेटीएम के जरिए सात हजार रुपए की फिरौती मैनेजर से मांगी। मैनेजर ने पिता को कॉल कर दस हजार रुपए पेटीएम कर भी दिए, इसके बाद भी आरोपी ने सामान नहीं लौटाया। क्या है मामला...

- ये वारदात ग्रीन वैली, लालघाटी में रहने वाले 27 साल के फरहान खान के साथ मंगलवार सुबह हुई। फरहान निजी काम से दिल्ली गए थे। सोमवार रात करीब 11 बजे वे दिल्ली-यशवंतपुर दूरंतो की बी-1 कोच की बर्थ नंबर 45 पर सवार हुए। करीब 7 घंटे देरी से चलने के कारण मंगलवार सुबह 7 बजे ट्रेन आगरा स्टेशन पर पहुंच सकी थी।

- फरहान के मुताबिक स्टेशन का नाम पढ़ने के बाद वे दोबारा सो गए। कुछ देर बाद नींद खुली तो देखा सीट पर रखा बैग गायब था। इसमें कंपनी का लैपटॉप, पर्स, एटीएम कार्ड, महंगा चश्मा, हार्ड डिस्क समेत अन्य दस्तावेज रखे थे।

- उन्होंने टीटीई से कंप्लेंट दर्ज करवाई। टीटीई ने ट्रेन में कोई पुलिस स्टाफ न होने का हवाला देकर हबीबगंज जीआरपी में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दे दी। दोपहर में ट्रेन यहां पहुंची तो फरहान ने शून्य पर चोरी का केस दर्ज करवाया। थाना प्रभारी बीएल सेन के मुताबिक ये केस डायरी आगरा जीआरपी को भेजी जा रही है।

डेढ़ मिनट में रकम ट्रांसफर
- कर्नल खान के मुताबिक उन्होंने बैंक पहुंचकर भोपाल से आरोपी के बताए नंबर पर पेटीएम के जरिए रकम भेज दी। इसे उसने डेढ़ मिनट में ही अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया। उसने जिस मोबाइल नंबर से कॉल किया था, उसे भी उसने दुरंतो की दूसरी बोगी से चुराया था।

- ये मोबाइल फोन बी सिंह का था। रकम अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवाने के बाद आरोपी सामान लौटाने की बात से मुकर गया और मोबाइल नंबर स्विच ऑफ कर दिया। कर्नल खान का आरोप है कि पेटीएम के कॉल सेंटर से भी आरोपी के अकाउंट की जानकारी नहीं दी गई।

लैपटॉप लौटा दो मैं सात के बजाय दस हजार दूंगा

- वारदात के कुछ देर बाद यानी करीब 11 बजे फरहान के मोबाइल फोन पर एक कॉल आया। कॉलर ने चोरी गए सामान की जानकारी फरहान को दी। इसे लौटाने की एवज में उसने सात हजार रुपए मांगने शुरू किए।

- ये बात फरहान ने अपने रिटायर्ड कर्नल पिता इरफान खान को बताई। कर्नल खान ने नंबर पर कॉल किया तो आरोपी ने कहा मैं झांसी स्टेशन के पास हूं। सामान चाहिए तो सात हजार रुपए पेटीएम करो। कर्नल खान ने कहा कि मैं तुम्हें दस हजार रुपए दूंगा, बेटे का लैपटॉप लौटा दो।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: manager se 1 laakh ki lut, pitaa ne khaa, bete ka saamaan lautaa do, Das hazaar dungaaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×