--Advertisement--

सर्वर में उलझी ई रजिस्ट्री, 354 लोगों ने बुक कराए थे स्लॉट, 58 की ही हुई

संपदा सॉफ्टवेयर के सर्वर की कनेक्टिविटी डाउन होने के चलते लोगों की ई रजिस्ट्री नहीं हो पाई।

Dainik Bhaskar

Dec 30, 2017, 06:08 AM IST
The server was confused with the e-registry

भोपाल. राजधानी में शुक्रवार को संपदा सॉफ्टवेयर के सर्वर की कनेक्टिविटी डाउन होने के चलते लोगों की ई रजिस्ट्री नहीं हो पाई। सुबह 10 बजे पहुंचे लोगों की सात बजे तक भी ई रजिस्ट्री नहीं हो पाई। सुबह से रजिस्ट्री का इंतजार कर रहे लोगों के सब्र का बांध टूट गया। देर शाम रात बजे लोगों ने जिला पंजीयक मुकेश श्रीवास्तव के केबिन को घेर लिया। लोगों ने कहा कि जब रजिस्ट्री नहीं कर सकते तो गेट के बाहर बोर्ड लगाना चाहिए। लोगों को एसएमएस करना चाहिए। सुबह से बैठाकर रखा है।

- जिला पंजीयक ने लोगों को समझाइश दी। कहा कि जैसे ही सर्वर आएगा रजिस्ट्री कर दी जाएगी। शुक्रवार के लिए 354 स्लॉट बुक किए गए थे। इसमें से सिर्फ 58 रजिस्ट्री हो पाई। 296 लोगों को वापस भेज दिया गया।

- शनिवार को इनकी रजिस्ट्री की प्रक्रिया को दोबारा शुरू किया जाएगा। दरअसल, एक जनवरी से नगर निगम सीमा में एक प्रतिशत अतिरिक्त कर लगने के बाद शुक्रवार को जिले के आईएसबीटी और परी बाजार स्थित सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में रजिस्ट्री कराने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसके लिए लोगों ने पहले से जिले के पंजीयन दफ्तरों में स्लॉट बुक किए थे।

तीन दफ्तरों में 20 रजिस्ट्री
- सुबह 11 बजे रजिस्ट्री का काम शुरू होते ही तीनों सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में 20 रजिस्ट्री हो पाईं। दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक 38 रजिस्ट्री दर्ज की गईं हैं। िजला पंजीयक श्रीवास्तव कहते हैं कि सर्वर की कनेक्टिविटी में कुछ दिक्कत थी। इस बारे में संपदा के अफसरों को बता दिया गया था। जिनकी रजिस्ट्री नहीं हो पाई है। शनिवार को उनकी प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी।

हेल्पडेस्क हुई हेल्पलेस
- शुक्रवार को दिनभर में हेल्प डेस्क पर लोग रजिस्ट्री नहीं होने के बारे में शिकायत करते रहे। लेकिन यहां पर लोगों की यहां पर कोई जवाब नहीं मिला। सर्विस प्रोवाइडर अशोक श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले एक हफ्ते से संपदा का सर्वर डाउन चल रहा है, जिसकी वजह से आधे घंटे में होने वाली रजिस्ट्री के लिए लोगों को दो से तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है।

घेरा जिला पंजीयक का केबिन
- सुबह से इंतजार कर रहे 100 लोगों की रजिस्ट्री जब शाम तक नहीं हुई तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने सर्विस प्रोवाइडर्स से कहा-सुनी होने लगी। इसके बाद जिला पंजीयक ने लोगों को सर्वर डाउन होने की बात बताई। इस दौरान लोगों ने जिला पंजीयक को घेर लिया। हंगामा शांत नहीं होने पर जिला पंजीयक ने स्लॉट बुकिंग वाले लोगों की रजिस्ट्री शनिवार को करने की बात कही।

मुंबई से फ्लैट की रजिस्ट्री कराने आए दंपती खाली हाथ लौटे
- सर्वर डाउन होने की वजह से लोगों को सुबह से शाम सात बजे तक इंतजार करना पड़ा। सलैया में फ्लैट की रजिस्ट्री कराने मुंबई से आए अनूप शर्मा ने बताया कि वह प्राइवेट नौकरी करते हैं। फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए छुट्टी लेकर आए थे, लेकिन शाम 7 बजे कहा जा रहा है कि कल होगी रजिस्ट्री। अब यहां किसी होटल में रुकना पड़ेगा।

X
The server was confused with the e-registry
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..