Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» The Snowy Temperatures Dropped By Night

बर्फीली हवाओं ने गिराया रात का तापमान, भोपाल में 6 घंटे में 50 लुढ़का

कश्मीर घाटी व हिमाचल की वादियों से आ रही सर्द हवा से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 19, 2017, 05:50 AM IST

  • बर्फीली हवाओं ने गिराया रात का तापमान, भोपाल में 6 घंटे में 50 लुढ़का

    भोपाल.कश्मीर घाटी व हिमाचल की वादियों से आ रही सर्द हवा से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सोमवार को 20 से ज्यादा शहरों में रात का पारा 10 डिग्री के नीचे चला गया। भोपाल में रविवार की रात सीजन में सबसे सर्द रही। यहां पारा 5 डिग्री लुढ़क गया। यह सामान्य से 3 डिग्री कम रहा था। एक दिन पहले यहां रात का तापमान 13.6 डिग्री दर्ज किया गया था। मौसम केंद्र के अनुसार सर्द हवाओं के कारण ठंड और बढ़ेगी।
    भोपाल में रविवार रात 11:30 बजे पारा 13.4 डिग्री पर था। यह सुबह करीब 5:30 बजे के बाद लुढ़ककर 8.4 डिग्री पर आ गया। भोपाल में पिछले पांच साल में दूसरी बार दिसंबर इतनी जल्दी सर्द हुआ। इससे पहले 2012 में दिसंबर के पहले पखवाड़े में ऐसी सर्दी पड़ी थी। 23 दिसंबर से और बढ़ेगी ठंड...

    - वरिष्ठ मौैसम वैज्ञानिक एसके नायक ने बताया कि बादल छंट गए हैं। कश्मीर घाटी, हिमाचल की वादियों में बर्फबारी जारी है।

    - पश्चिम से हुआ डिस्टरबेंस आगे बढ़ गया है। इस वजह से रात के तापमान में गिरावट हुई है। 23 दिसंबर से भोपाल समेत प्रदेशभर में ठंड और बढ़ने का अनुमान है।

    घाटी बर्फ से ढंकी, श्रीनगर में माइनस 1.80
    - जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पारा -1.8 डिग्री, पहलगाम में -5.3 डिग्री और गुलमर्ग में -6 डिग्री नीचे चला गया। जम्मू शहर का तापमान 7.7 डिग्री और कटरा में 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजौरी, पुंछ इलाके में अब
    भी तीन से चार फीट तक बर्फ जमी हुई है।

    शिमला में हल्की धूप, मौसम खुशगवार
    - हिमाचल प्रदेश के हिल स्टेशन शिमला में मौसम खुशगवार है। यहां पर्यटकों की जमावड़ा है। हल्की धूप के साथ यहां पार नौ डिग्री पर है। मनाली में न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री, कल्पा में - 0.8, भुंतर में शून्य और धर्मशाला में पांच डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: The Snowy Temperatures Dropped By Night
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×