--Advertisement--

ऐसे 2 घंटे में 27 कारों की बैटरी ले गए चोर, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

राजधानी में इन दिनों बैटरी चोर गिरोह सक्रिय हैं।

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 06:11 AM IST

भोपाल . राजधानी में इन दिनों बैटरी चोर गिरोह सक्रिय हैं। खासकर उनके निशाने पर एक ही कंपनी की कार हैं, जिनका बोनट खोलने में उन्हें महज दो से तीन मिनट लग रहे हैं। बागसेवनिया, नीरजा नगर, दुर्गेश विहार और अयोध्या बायपास की कॉलोनियों में वारदात करने के बाद इस बार बदमाशों ने सी-सेक्टर सोनागिरी में वारदात की है। महज दो घंटे के भीतर बदमाशों ने 27 कार के बोनट खोलकर बैटरी चुरा लीं। बीते ढाई महीने में चोर 66 बैटरियां चुरा ले गए हैं।

- सी-सेक्टर, सोनागिरी निवासी कुंदन पाटिल शुक्रवार सुबह आठ बजे घर से बाहर निकले तो कार का बोनट उठा हुए देखा। पास गए तो पता चला कि बैटरी चोरी हो गई है। कॉलोनी में ही रहने वाले मनोज पाटिल, नरेंद्र पंजवानी, राजकुमार अग्रवाल, विवेक शर्मा, राजेश चौधरी, डॉ. आदित्य पेठिया समेत 27 रहवासियों की कार के भी यही हाल थे।

- वारदात का पता चलते ही रहवासियों ने कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे। इसमें एक्टिवा सवार दो बदमाश रात 12:40 बजे कार का बोनट खोलकर बैटरी निकालते नजर आ रहे हैं। एक्टिवा के फुटरेस्ट पर चोरी की बैटरियां रखकर वे दो बार कॉलोनी के बाहर गए। यहां किसी बड़े वाहन में बैटरी रखकर वे फरार हो गए।

नादरा बस स्टैंड के पास 6 दुकानों के तोड़े ताले

- नादरा बस स्टैंड के पास बदमाश ने इसराणी मार्केट की छह दुकानों के ताले तोड़ दिए। इस दौरान उसने किसी दुकान से चार हजार तो किसी से पांच हजार रुपए चुराए। आधा किलो सेब भी खाए और अपने जूते छोड़कर नए जूते पहन गया।

- व्यापारियों को वारदात का पता शुक्रवार सुबह चला, जब वे दुकान पर पहुंचे। देर शाम हनुमानगंज थाने पहुंचकर व्यापारियों ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ चोरी की वारदात का केस दर्ज करवाया है।