Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Wind Will Change As Soon As It Changes

हवा का रुख बदलते ही पड़ेगी तेज ठंड, भगवान को सर्दी से बचाने भक्तों ने जलाया अलाव

शहर में अभी मौसम के तेवर सर्द नहीं हैं। दिन के तापमान में मामूली इजाफा भी हुआ।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 16, 2017, 05:00 AM IST

  • हवा का रुख बदलते ही पड़ेगी तेज ठंड, भगवान को सर्दी से बचाने भक्तों ने जलाया अलाव

    भोपाल . शहर में अभी मौसम के तेवर सर्द नहीं हैं। दिन के तापमान में मामूली इजाफा भी हुआ। रात में पारा लुढ़का लेकिन यह अभी भी पारा 14 डिग्री के आसपास बना हुआ है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दो-तीन दिन तापमान में ज्यादा अंतर नहीं आएगा। सोमवार से हवा का रुख बदलते ही तेज ठंड पड़ने का अनुमान है। शुक्रवार को दिन का तापमान 27.1 डिग्री दर्ज किया गया।

    - गुरुवार को पारा अधिकतम 26.9 डिग्री तक पहुंच गया था। रात का तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया। इसमें 0.6 डिग्री की गिरावट हुई।

    - मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मिल रहे ट्रेंड के अनुसार सोमवार से तापमान में गिरावट हो सकती है। हवा का रुख बदलकर उत्तरी होने की संभावना है। इस वजह से ठंड बढ़ने के आसार हैं।

    इसलिए बढ़ा तापमान...

    - मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि दक्षिण पश्चिम से हवा आ रही है। ये साथ में नमी भी ला रही हैं। इसी वजह से दिन का तापमान बढ़ा है। हल्के बादल भी छाए हुए हैं।

    - यह तस्वीर बड़वाले महादेव मंदिर की है। दरअसल, शुक्रवार को भगवान बटेश्वर महादेव के सामने भक्तों ने अलाव जलाया ताकि उन्हें ठंड न लगे।

    - शुक्रवार को प्रदोष होने के कारण पुष्पों से भोलेनाथ का विशेष शृंगार भी किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Wind Will Change As Soon As It Changes
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×