Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Women Councilor Offered To Resign As Crying

महिला पार्षद ने रोते हुए की इस्तीफे की पेशकश, अध्यक्ष ने शुरू कराया राष्ट्रगान

भाजपा पार्षद सीमा यादव ने नगर निगम परिषद की बैठक में रोते हुए इस्तीफे की पेशकश कर दी।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 08, 2018, 06:31 AM IST

महिला पार्षद ने रोते हुए की इस्तीफे की पेशकश, अध्यक्ष ने शुरू कराया राष्ट्रगान

भोपाल.वार्ड में काम नहीं होने से खफा बरकतउल्ला (क्रमांक 54) वार्ड से भाजपा पार्षद सीमा यादव ने नगर निगम परिषद की बैठक में रोते हुए इस्तीफे की पेशकश कर दी। वे मन बना कर बैठक में आईं थी कि यदि सदन में उनकी पीड़ा को नहीं सुनी गई तो पद छोड़ देंगी। क्योंकि वे इस्तीफा लिखकर लाई थी। बैठक समाप्त होने से ठीक पहले उन्होंने रोते हुए कहा-मैं अपने कर्त्तव्य का पालन नहीं कर पा रही हूं, इसलिए मैं इस्तीफा दे रही हूं। इतना सुनते ही यादव के बैठी अन्य पास बैठी अन्य महिला पार्षदों ने उन्हें समझाने की कोशिश की। इस बीच अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान ने इस्तीफा नहीं देने की समझाइश देते हुए बैठक समाप्त करते हुए सभी से राष्ट्रगान के लिए खड़े होने कह दिया।


इस पर भाजपा पार्षद संजय वर्मा ने कहा-

-‘यह उचित नहीं है।’ यह सुनते ही कांग्रेस के गुड्डू चौहान, मोनू सक्सेना आसंदी की तरफ बढ़े। शबिस्ता जकी, संतोष कंसाना और दूसरे कांग्रेस पार्षदों ने आसंदी का घेराव कर दिया। कांग्रेस पार्षदों ने कहा कि राष्ट्रगान का इस्तेमाल करके आवाज दबाना परंपरा बन गया है। आप एक पार्षद की आवाज दबा रहे हैं। हम सब इस्तीफा दे देंगे। आखिरकार अध्यक्ष, पार्षद की बात सुनने को राजी हो गए, लेकिन तब तक वे सदन से बाहर जा चुकी थीं। महापौर आलोक शर्मा ने भी अध्यक्ष कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा कि मंगलवार को उनसे बिना चर्चा के बैठक स्थगित कर दी गई।
कौन है गोपाल

- इस घटनाक्रम के बाद नगर निगम में चर्चा थी कि गोपाल नाम का कर्मचारी कौन है, जिससे परेशान होकर पार्षद ने इस्तीफे की पेशकश की।

घोषणा... पार्किंग में अवैध वसूली की होगी जांच

- पार्षद कंसाना ने भोपाल उत्सव मेला की पार्किंग में अवैध वसूली का मामला उठाया। पार्षदों ने महापौर को नकली पर्चियां भी भेंट की। महापौर ने मेला स्थल के साथ न्यू मार्केट और अन्य स्थानों पर हो रही अवैध वसूली की जांच कराने की घोषणा की।

- उन्होंने निगमायुक्त प्रियंका दास को निर्देश दिए कि वे जांच करें और इसमें लिप्त निगमकर्मियों के साथ राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को भी सामने लाएं। महापौर ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

महापौर से कहा था-वार्ड में नहीं हो रही सफाई व्यवस्था
- बैठक शुरू होने से पहले यादव ने महापौर से चर्चा की थी। उन्होंने कहा था कि वार्ड में सफाई व्यवस्था उनके हिसाब से नहीं हो पा रही है। एएचओ और दरोगा भी बात नहीं सुनते हैं। अपनी बात कहते हुए वे महापौर के सामने भी रो पड़ी थीं।

न्यू मार्केट की दुकानों के लिए फिर जारी होगा विज्ञापन
न्यू मार्केट में तीन दुकानों की बिक्री के लिए दोबारा विज्ञापन जारी होगा। लेकिन भाजपा पार्षद संजीव गुप्ता ने आपत्ति जताई कि शेष तीन दुकानों का प्रस्ताव क्यों नहीं लाया गया? उन्होंने कहा कि यह दुकानें भी सस्ते में बेची जा रहीं हैं।


मोबाइल शॉप को करना होगा मोटर व्हीकल एक्ट का पालन

- मोबाइल फूड शॉप को अनुमति देने के प्रस्ताव में विपक्ष की मांग पर यह शर्त जोड़ी गई कि मोटर व्हीकल एक्ट का पालन करना होगा। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) की अनुमति के बिना नगर निगम इन्हें संचालन की अनुमति नहीं देगा।

प्लाॅट लिया ट्रांसपोर्ट नगर में, व्यवसाय कर रहे शहर में
- ट्रांसपोर्ट नगर में वर्षों से लंबित 124 प्लाॅट के आवंटन के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान संजीव गुप्ता ने कहा कि जिन 656 व्यवसायियों को पूर्व में प्लाॅट दिए गए थे। उनमें से ज्यादातर अब भी शहर में व्यवसाय कर रहे हैं। इससे मंगलवारा, इतवारा जैसे क्षेत्रों में अव्यवस्था हो रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×