• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhopal
  • News
  • जलाभिषेक के लिए यात्रा निकालकर किया एनीकट निर्माण का भूमिपूजन
--Advertisement--

जलाभिषेक के लिए यात्रा निकालकर किया एनीकट निर्माण का भूमिपूजन

News - जलाभिषेक अभियान के तहत क्षेत्र की मंगरोडा ग्राम पंचायत में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें जिला...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
जलाभिषेक के लिए यात्रा निकालकर किया एनीकट निर्माण का भूमिपूजन
जलाभिषेक अभियान के तहत क्षेत्र की मंगरोडा ग्राम पंचायत में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें जिला पंचायत सीईओ नीतू माथुर, जिपं एसीईओ नरेंद्र सिंह नरवरिया की मौजूदगी में बैंडबाजे और ढोल नगाड़ों के साथ गांव में जल यात्रा निकाली गई।

यह गांव के सभी प्रमुख मार्गों से होकर गुजरी। इसके बाद यात्रा एनीकट निर्माण स्थल पर पहुंची, जहां सभा व भूमिपूजन के साथ यात्रा का समापन हुआ। इसमें जिपं सीईओ श्रीमती माथुर ने ग्रामीणों को जल संरक्षण व संवर्धन का महत्व बताते हुए आने वाले समय में वर्षा जल को संरक्षित करने के तरीके बताए। इस दौरान ग्रामीणों ने गांव में दो और एनीकट बनाने की मांग भी उठाई। इस पर जिपं सीईओ ने मौके पर उपयंत्री को एस्टीमेट बनाकर भेजने के लिए निर्देशित किया, ताकि जल्दी ही उसे स्वीकृत किया जा सके। इसमें महिला सरपंच सीमा धाकड़ सहित अन्य सरपंच जनपद सीईओ सौरभ सिंह कुशवाह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण और अन्य मौजूद थे।

कार्यक्रम के दौरान जिपं सीईओ श्रीमती माथुर ने कहा कि मप्र असंगठित कर्मकार मंडल अधिनियम के तहत असंगठित मजदूरों को चिन्हित करने व उनके पंजीयन के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं।

शनिवार से इनकी शुरुआत हो गई है। 6 अप्रैल तक चलने वाले शिविरों में ग्रामीण व शहरी मजदूर अपने पंजीयन करा सकते हैं। इसके लिए जिला, जनपद व नगरीय निकाय स्तर पर कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। इसकी सतत मॉनिटरिंग के लिए 5 से 6 पंचायत पर एक पर्यवेक्षण अधिकारी के हिसाब से 84 अधिकारियों बनाए गए हैं।

जिला पंचायत सीईओ नीतू माथुर ने किया योजना का भूमिपूजन।

X
जलाभिषेक के लिए यात्रा निकालकर किया एनीकट निर्माण का भूमिपूजन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..