--Advertisement--

17 की उम्र मे यश ने किए 1 लाख फोटो क्लिक

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 02:00 AM IST

News - वन ट्री हिल्स क्षेत्र में रहने वाले यश मेघानी को बचपन से फोटोग्राफी का ऐसा जुनून रहा है कि उन्होंने महज 17 साल की...

17 की उम्र मे यश ने किए 1 लाख फोटो क्लिक
वन ट्री हिल्स क्षेत्र में रहने वाले यश मेघानी को बचपन से फोटोग्राफी का ऐसा जुनून रहा है कि उन्होंने महज 17 साल की उम्र में प्रकृति के हर रंग को बखूबी क्लिक किया। हर फोटो मन को सुकून देने वाली रही। कैमरे की बारीकियां हर क्लिक के साथ जानीं। खुद को डिजिटल आर्ट से जोड़कर एक अलग पहचान बनाई है यश ने। खास बात यह है कि यश इतनी कम उम्र में अकेले भोपाल के 1 लाख से ज्यादा पिक्चर्स क्लिक कर चुके हैं।

मिठी गोविंदराम स्कूल में पढ़ रहे यश का 2014 में स्कूल के ऊटी, गोआ और बैंगलोर टूर के साथ ही फोटोग्राफी का सफर शुरू हुआ। उन्होंने पचमढ़ी, दुबई, उज्जैन में भी फोटो शूट किया।

एस्ट्रो फोटोग्राफी का हुनर हर किसी में नहीं होता, लेकिन कम उम्र में इसमें पारंगत हो चुके हैं यश मेघानी, वे डिजिटल आर्ट में भी आगे बढ़ रहे हैं

मिल्की गैलेक्सी खोजकर करते हैं एस्ट्रो फोटोग्राफी

एस्ट्रो फोटोग्राफी में भी यश का इंट्रेस्ट है, इसके लिए उन्होंने यूनिवर्स की झलक देखने इंटरनेट के जरिए कुछ सॉफ्टवेयर की मदद से एस्ट्रो फोटोग्राफी सीखी। मिल्की वे फेज का पता करने के लिए सॉफ्टवेयर के जरिए खोजबीन की।

ट्रैवल फोटोग्राफी और फिल्म मेकिंग का लक्ष्य

डिजिटल आर्ट के साथ यश का लक्ष्य है वे ट्रैवल फोटोग्राफी और फिल्म मेकिंग की दिशा में काम करना। स्पेशलाइजेशन के लिए टेक्निक का इस्तेमाल कर टाइम लेप्स करके फोटोज से वीडियो भी बना लेते हैं यश।

X
17 की उम्र मे यश ने किए 1 लाख फोटो क्लिक
Astrology

Recommended

Click to listen..