Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News »News» भोपाल टॉकीज से सिंधी कॉलोनी तक बनना थी मॉडल रोड अतिक्रमण हटाया, फिर हालात जस के तस, लग रहा है जाम

भोपाल टॉकीज से सिंधी कॉलोनी तक बनना थी मॉडल रोड अतिक्रमण हटाया, फिर हालात जस के तस, लग रहा है जाम

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 03, 2018, 02:00 AM IST

सिंधी कॉलोनी | सिटी प्लस रिपोर्टर नगर निगम प्रशासन किस तरह योजना बनाता है और फिर उसे ठंडे बस्ते में डाल देता है,...
भोपाल टॉकीज से सिंधी कॉलोनी तक बनना थी मॉडल रोड अतिक्रमण हटाया, फिर हालात जस के तस, लग रहा है जाम
सिंधी कॉलोनी | सिटी प्लस रिपोर्टर

नगर निगम प्रशासन किस तरह योजना बनाता है और फिर उसे ठंडे बस्ते में डाल देता है, इसकी एक बानगी देखिए। भोपाल टॉकीज से सिंधी कॉलोनी को जोड़ने वाली रोड को मॉडल रोड बनाने के लिए योजना बनाई। इसके लिए बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाया गया, लेकिन उसके बाद पलटकर भी नहीं देखा। अब हालात फिर जस के तस हो गए हैं। दस फीट तक रोड पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा है। योजना के तहत सड़कों का सर्वे करने के बाद फुटपाथ का निर्माण, सेंट्रल वर्ज का विकास, राहगीरों के बैठने के लिए बैंच लगाने का काम होना था। इससे न सिर्फ यातायात व्यवस्था बेहतर होती बल्कि अतिक्रमण की समस्या भी नहीं होती। एक साल पहले निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने दो महत्वपूर्ण सड़कों को अतिक्रमणमुक्त किया था। यहां आठ से दस फिट तक सड़क पर अतिक्रमण था। इससे अव्यवस्था का आलम रहता था। सालों पुरानी समस्या को नगर निगम ने एक बार अनदेखी शुरू कर दी।

वार्ड-11

सभी योजनाओं पर अमल होगा, सुधरेंगे हालात

नगर निगम की सभी योजनाओं पर अमल होगा। जहां तक अतिक्रमण की बात है तो रोजाना ही कार्रवाई चल रही है। इस समस्या से निपटने के लिए हॉर्क्स कॉर्नर भी बनवाए जा रहे हैं। - आलोक शर्मा, महापौर

सड़क बनाने ये थी योजना

अल्पना तिराहे से रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक को जोड़ने वाली सड़क पर सेंट्रल वर्ज विकसित होंगे। आकर्षण लाइटें लगेंगी। फाउंटेन लगाने के अलावा हरियाली विकसित की जाएगी। पांच करोड़ की उक्त योजना पर निगम अमल कर रहा है, लेकिन भोपाल टॉकीज से सिंधी कॉलोनी चौराहे तक फुटपाथ का निर्माण, सेंट्रल वर्ज का विकास, आकर्षक लाईटिंग करने की योजना फाइलों में ही सिमटी हुई है। लोगों का कहना है कि उक्त रोड से अतिक्रमण हटाना बेहद जरूरी है। इसके कारण यहां दिनभर जाम के हालात रहते हैं। दुर्घटना का भय बना रहता है। पुलिस को भी परेशानी होती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: भोपाल टॉकीज से सिंधी कॉलोनी तक बनना थी मॉडल रोड अतिक्रमण हटाया, फिर हालात जस के तस, लग रहा है जाम
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×