--Advertisement--

एटीवी को दिया एयर चीफ मार्शल सिंह की ड्रेस का लुक

मार्च के दूसरे सप्ताह में पुणे में होने वाली ऑल टैरेन व्हीकल चैंपियनशिप में शहर की विजयंत टीम भोपाल का...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:05 AM IST
एटीवी को दिया एयर चीफ मार्शल सिंह की ड्रेस का लुक
मार्च के दूसरे सप्ताह में पुणे में होने वाली ऑल टैरेन व्हीकल चैंपियनशिप में शहर की विजयंत टीम भोपाल का प्रतिनिधित्व करेगी। इस चैंपियनशिप के लिए स्टूडेंट्स के ग्रुप ने हाई टेक्नोलॉजी अपग्रेडेड टैरेन व्हीकल बनाई है। इस चैंपियनशिप में देशभर की 85 से ज्यादा टीमें पार्टिसिपेट करेंगी। शहर के एक निजी कॉलेज के मैकेनिकल डिपार्टमेंट के 28 स्टूडेंट्स ने इस टैरेन व्हीकल का निर्माण किया है। हाल ही में गणतंत्र दिवस के अवसर पर इन स्टूडेंट्स ने व्हीकल को डिस्प्ले किया। स्टूडेंट्स द्वारा तैयार की गई यह व्हीकल एयर चीफ मार्शल स्व. अर्जन सिंह को श्रद्धांजलि है। स्टूडेंट्स ने पूरे व्हीकल को एयर चीफ मार्शल स्व. अर्जन सिंह की ड्रेस, उनके बैच आदि से तैयार किया है। यह पहला मौका है जब किसी ग्रुप ने व्हीकल को किसी शख्सियत को समर्पित कर तैयार किया है। इस चैपंयिशिप का आयोजन नेक्सेस मोटर स्पोर्ट्स की ओर से किया जा रहा है।

मैकेनिकल डिपार्टमेंट के 28 स्टूडेंट्स ने इस व्हीकल को तैयार किया है। पहली बार है जब किसी शख्सियत को समर्पित कोई व्हीकल बनाया गया है।

भारतीय टैंक विजयंत के नाम से प्रेरित होकर रखा है नाम

कैप्टन सुमित सिंह ने बताया कि टीम का नाम भारत-पाक युद्ध में अहम भूमिका निभाने वाले टैंक विजयंत से प्रेरित होकर रखा है। इसका एस्थेटिक लुक अर्जन सिंह की सेरेमोनियल ड्रेस की तरह दिया है। फायरवॉल को अर्जन सिंह के ब्लेजर की तरह तैयार किया गया है। साथ ही इस कार में कई मेडल्स भी लगाए गए हैं। स्टेयरिंग के कॉलम को उनके बैटन के तौर पर प्रदर्शित किया है।

यह है स्पेसीफिकेशन






X
एटीवी को दिया एयर चीफ मार्शल सिंह की ड्रेस का लुक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..