Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» संतनगर में 6 संगठनों ने 10 से ज्यादा जगह की सफाई

संतनगर में 6 संगठनों ने 10 से ज्यादा जगह की सफाई

भोपाल को सफाई का सिरमौर बनाने के उद्देश्य से दैनिक भास्कर द्वारा रविवार को एक घंटा सफाई करने की पहल पर संत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 02:15 AM IST

संतनगर में 6 संगठनों ने 10 से ज्यादा जगह की सफाई
भोपाल को सफाई का सिरमौर बनाने के उद्देश्य से दैनिक भास्कर द्वारा रविवार को एक घंटा सफाई करने की पहल पर संत हिरदाराम नगर में भी सफाई के प्रति लोगों में उत्साह दिखा। यहां 6 से ज्यादा संगठनों ने 10 से अधिक स्थानों पर साफ-सफाई की। मेन रोड पर संत कंवरराम चौराहे से सफाई अभियान की शुरुआत हुई। यहां स्वच्छता टीम, जीव सेवा संस्थान, पूज्य सिंधी पंचायत, बैरागढ़ भाजपा मंडल, गांधीनगर भाजपा मंडल सहित निरंकारी मिशन से जुड़े सैकड़ों सेवादारों व गणमान्य नागरिकों ने सफाई कार्य किया।

नागरिकों को किया जागरूक और लगाई झाड़ू

संत हिरदाराम साहिब की कुटिया के आसपास जीव सेवा संस्थान के पदाधिकारियों ने हीरो ज्ञानचंदानी के नेतृत्व में साफ-सफाई की। यहां पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष साबू रीझवानी सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी श्रमदान किया और आसपास के इलाके का कचरा उठाया।

सामूहिक रूप से सफाई करके सफल बनाया अभियान

स्टेट हैंगर क्षेत्र में एमआईसी मंेबर कृष्णमोहन सोनी के नेतृत्व में अभियान चलाकर साफ-सफाई की गई। यहां भाजपा नेता राधे महाराज सहित दर्जनों लोगों ने सामूहिक रूप से सफाई करके अभियान को सफल बनाया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक व निगम के कर्मचरी भी मौजूद थे।

बाल संगत ने किया श्रमदान, नारे भी लगाए

निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन के सेवादारों ने निरंकारी भवन से कालका चौराहे तक अभियान चलाकर झाड़ू लगाई। अभियान में बाल संगत भी शामिल था, जिन्होंने स्वच्छता की जागरुकता के लिए नारे लगाए। पंचायत महासचिव माधु चांदवानी ने बताया कि पंचायत ने गांधी प्रतिमा पर भी सफाई की।

संतनगर में पहली बार एक साथ हुई अलग-अलग स्थानों पर सफाई

संत हिरदाराम नगर में यह पहला मौका था जब स्थानीय संगठनों ने सामूहिक रूप से सफाई अभियान चलाया। संत कंवरराम चौराहे से सफाई अभियान की शुरुआत की गई थी। जहां से मेन रोड सहित कई अंदरूनी इलाकों में भी गंदगी खत्म करने सफाई कार्य किया गया। कई इलाकों में तो लोगों ने खुद अभियान को सफल बनाने के लिए सहयोग किया। इस मौके पर भाजपा नेता राहुल राजपूत, जोन अध्यक्ष दीपा वासवानी, नरेश वासवानी, सूरज यादव, बबलू चावला, परसराम आसनानी, हरीश मेहरचंदानी, गुलाब जेठानी, गुड्डू मेहरा सहित सैकड़ों की संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

नागरिकों को किया जागरूक और लगाई झाड़ू

स्वच्छता अभियान टीम ने संयोजक राम बंसल के नेतृत्व में सफाई कार्य प्रारंभ किया। चौराहे से शिव मंदिर लाइन होते हुए स्टेशन रोड से दोबारा मेन रोड पर आकर महात्मा गांधी प्रतिमा के आसपास के इलाके में झाड़ू लगाई गई। टीम मेंबर्स ने मानव श्रंखला बनाकर स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक भी किया।

मानव श्रंखला बनाकर लोगों को किया जागरूक

हेमू कालाणी प्रतिमा के आसपास भाजपा बैरागढ़ मंडल ने अध्यक्ष चंद्रप्रकाश इसरानी के नेतृत्व में अभियान चलाया। भाजपा नेता महेश खटवानी ने बताया कि बस स्टैंड पर कुछ देर सफाई के बाद कालाणी की प्रतिमा के सामने मानव श्रंखला बनाकर लोगों को जागरूक किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×