Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» कटारे की गिरफ्तारी पर 6 मार्च तक हाईकोर्ट की अंतरिम रोक

कटारे की गिरफ्तारी पर 6 मार्च तक हाईकोर्ट की अंतरिम रोक

लीगल रिपोर्टर | भोपाल/जबलपुर जर्नलिज्म की छात्रा से दुष्कर्म मामले में फरार विधायक हेमंत कटारे को गुरुवार को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 02:15 AM IST

लीगल रिपोर्टर | भोपाल/जबलपुर

जर्नलिज्म की छात्रा से दुष्कर्म मामले में फरार विधायक हेमंत कटारे को गुरुवार को हाईकोर्ट से आंशिक राहत मिली। समय की कमी के चलते केस की सुनवाई पूरी नहीं हो पाने के कारण हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई तक कटारे की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। जस्टिस राजीव कुमार दुबे की एकलपीठ ने मामले की अगली सुनवाई 6 मार्च को निर्धारित की है।

26 दिन से फरार कटारे ने हाईकोर्ट में दो अर्जियां पेश कर उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर निरस्त करने की मांग की है। छात्रा की शिकायत पर महिला थाने में 2 फरवरी को हेमंत के खिलाफ दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज की गई थी। छात्रा की मां ने भी हेमंत पर अपहरण का मामला दर्ज कराया था। इसके पूर्व हेमंत की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने छात्रा और उसके साथी विक्रमजीत सिंह के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज किया था।

अपनी-अपनी दलीलें

कटारे के अधिवक्ता अनिल खरे ने कहा कि छात्रा के खिलाफ क्राइम ब्रांच में केस दर्ज करने के कारण उसने यह काउंटर एफआईआर दर्ज की है, जोकि तथ्यहीन है। सरकार की ओर से उप महाधिवक्ता संजय द्विवेदी ने सुप्रीम कोर्ट के न्याय दृष्टांत का हवाला देते हुए कहा कि हाईकोर्ट इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकता। पीड़िता के अधिवक्ता कपिल शर्मा ने कहा कि अगर आरोपी की गिरफ्तारी पर रोक लगती है तो उसके मुवक्किल को मुश्किल हो सकती है।

युवती ने दी धमकी

छात्रा ने कहा कि कटारे ने उसका जीवन बर्बाद कर दिया है। बार-बार धमकी मिल रही है कि उसे और मां को काट कर फेंक देंगे। अगर उसकी मां को कुछ हुआ और आरोपी बच गया तो वह आत्महत्या कर लेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: कटारे की गिरफ्तारी पर 6 मार्च तक हाईकोर्ट की अंतरिम रोक
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×