--Advertisement--

कटारे की गिरफ्तारी पर 6 मार्च तक हाईकोर्ट की अंतरिम रोक

लीगल रिपोर्टर | भोपाल/जबलपुर जर्नलिज्म की छात्रा से दुष्कर्म मामले में फरार विधायक हेमंत कटारे को गुरुवार को...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:15 AM IST
लीगल रिपोर्टर | भोपाल/जबलपुर

जर्नलिज्म की छात्रा से दुष्कर्म मामले में फरार विधायक हेमंत कटारे को गुरुवार को हाईकोर्ट से आंशिक राहत मिली। समय की कमी के चलते केस की सुनवाई पूरी नहीं हो पाने के कारण हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई तक कटारे की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। जस्टिस राजीव कुमार दुबे की एकलपीठ ने मामले की अगली सुनवाई 6 मार्च को निर्धारित की है।

26 दिन से फरार कटारे ने हाईकोर्ट में दो अर्जियां पेश कर उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर निरस्त करने की मांग की है। छात्रा की शिकायत पर महिला थाने में 2 फरवरी को हेमंत के खिलाफ दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज की गई थी। छात्रा की मां ने भी हेमंत पर अपहरण का मामला दर्ज कराया था। इसके पूर्व हेमंत की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने छात्रा और उसके साथी विक्रमजीत सिंह के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज किया था।

अपनी-अपनी दलीलें

कटारे के अधिवक्ता अनिल खरे ने कहा कि छात्रा के खिलाफ क्राइम ब्रांच में केस दर्ज करने के कारण उसने यह काउंटर एफआईआर दर्ज की है, जोकि तथ्यहीन है। सरकार की ओर से उप महाधिवक्ता संजय द्विवेदी ने सुप्रीम कोर्ट के न्याय दृष्टांत का हवाला देते हुए कहा कि हाईकोर्ट इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकता। पीड़िता के अधिवक्ता कपिल शर्मा ने कहा कि अगर आरोपी की गिरफ्तारी पर रोक लगती है तो उसके मुवक्किल को मुश्किल हो सकती है।

युवती ने दी धमकी

छात्रा ने कहा कि कटारे ने उसका जीवन बर्बाद कर दिया है। बार-बार धमकी मिल रही है कि उसे और मां को काट कर फेंक देंगे। अगर उसकी मां को कुछ हुआ और आरोपी बच गया तो वह आत्महत्या कर लेगी।