• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhopal
  • News
  • भगवान चित्रगुप्त से ज्ञान और संस्कारों के लिए करेंगे प्रार्थना
--Advertisement--

भगवान चित्रगुप्त से ज्ञान और संस्कारों के लिए करेंगे प्रार्थना

News - यम द्वितीया पर शनिवार को कायस्थ समाज के लोग आराध्य देव भगवान चित्रगुप्त और कलम-दवात की पूजा-अर्चना करेंगे। भगवान...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:15 AM IST
भगवान चित्रगुप्त से ज्ञान और संस्कारों के लिए करेंगे प्रार्थना
यम द्वितीया पर शनिवार को कायस्थ समाज के लोग आराध्य देव भगवान चित्रगुप्त और कलम-दवात की पूजा-अर्चना करेंगे। भगवान से शिक्षा, ज्ञान, उत्तम संस्कारों के लिए प्रार्थना की जाएगी। जवाहर चौक, टीटी नगर स्थित समाज के मंदिर में चित्रगुप्त दरबार सजेगा। समाज के अध्यक्ष राजेश नारायण श्रीवास्तव व उपाध्यक्ष जीएम जोहरी, ने बताया कि शाम 4 बजे भगवान का पंचामृत स्नान, हवन व आरती की जाएगी। होली मिलन कार्यक्रम भी होगा। इसमें फूलों की वर्षा के बीच गुलाल लगाकर लोगों का स्वागत किया जाएगा। इसी दिन भाई दूज पर्व भी मनाया जाएगा।

यहां भी हाेंगे आयोजन

श्रीराज राजेश्वरी मंदिर, पीजीबीटी काॅलेज रोड, गौतम नगर में चित्रांश जन कल्याण समिति द्वारा शनिवार को सुबह 11 बजे चित्रगुप्त पूजा की जाएगी। आयोजन समिति के सुरेश सक्सेना ने बताया कि इस मौके पर समाज के दिवंगतों की स्मृति में विशेष हवन भी किया जाएगा। मां ईरावती चित्रगुप्त संस्कृति व सामाजिक न्यास के बैनर तले कोटरा स्थित राम-जानकी चित्रगुप्त मंदिर में कलम दवात की पूजा व हवन होगा। 1100 क्वार्टर्स स्थित चित्रगुप्त मंदिर में जिला चित्रगुप्त कल्याण मंडल के तत्वावधान में पूजा-आरती की जाएगी।

X
भगवान चित्रगुप्त से ज्ञान और संस्कारों के लिए करेंगे प्रार्थना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..