भोपाल

--Advertisement--

हनुमान प्रकटोत्सव पर ठंडाई वितरण

हिन्दू युवा संगठन द्वारा हनुमान प्रकटोत्सव पर प्रभात पेट्रोल पंप पर ठंडाई वितरण किया गया। संस्था का उद्देश है कि...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:20 AM IST
हिन्दू युवा संगठन द्वारा हनुमान प्रकटोत्सव पर प्रभात पेट्रोल पंप पर ठंडाई वितरण किया गया। संस्था का उद्देश है कि जातियों में बंटे हिन्दुओं को जातिगत भेदभाव भूलकर एकजुट होकर, एक साथ मिलकर अपनी संस्कृति को बचाना चाहिए | कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री विश्वास सारंग शामिल हुए |

शिक्षण सत्र की शुरुआत आज से

भोपाल|
सोमवार से शुरू होने जा रहे नए शिक्षण सत्र के पहले ही दिन प्रत्येक स्कूल में प्रबंधन समिति की बैठक होगी। स्कूल शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान देने के दावे के साथ स्कूलों की शुरुआत की जाएगी। मातृ सम्मेलनों का आयोजन भी होगा। विभाग की प्रमुख सचिव दीप्ति गौड़ मुखर्जी व आयुक्त लोक शिक्षण नीरज दुबे ने यह निर्देश सभी कलेक्टरों, डीईओ व अधिकारियों को जारी किए हैं। जिले के करीब 1200 स्कूलों में शिक्षण सत्र की शुरुआत होने जा रही है। जबकि प्रदेशभर में 88 हजार 431 सरकारी प्राइमरी और 54 हजार 775 मिडिल स्कूलों में करीब 75 लाख बच्चे अध्ययनरत हैं।

सीएम से बातचीत के बाद 23 दिन से जारी हड़ताल स्थगित

भोपाल | मप्र डिप्लोमा इंजीनियर्स ने 23 दिन से जारी हड़ताल स्थगित करने की घोषणा की। रविवार को हुई संगठन की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इससे पहले सुबह संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मुलाकात की थी। एमपी नगर स्थित दफ्तर में हुई बैठक को प्रांताध्यक्ष देवेंद्र सिंह भदौरिया, महामंत्री आरकेएस तोमर, विनय जैन, एसके शर्मा, कपिल त्यागी, धर्मेंद्र सिंह समेत कई पदाधिकारियों ने संबोधित किया। तोमर ने बताया कि सीएम के अलावा पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह से बातचीत हुई। ग्रेड पे, संविदा को नियमित करने, अनिवार्य पदोन्नति सहित सभी प्रमुख मांगों को लेकर सरकार का रवैया सकारात्मक है। इस वजह से हड़ताल फिलहाल स्थगित करने का फैसला किया गया है। यदि मांगें पूरी नहीं हुई तो फिर हड़ताल की जाएगी।

धर्म, समाज व संस्थाओं की खबरें 9200001174 पर वॉट्सएप भी कर सकते हैं

संविदाकर्मियों की महापंचायत होगी

भोपाल |
राज्य सरकार इसी महीने संविदा कर्मचारियों की महापंचायत बुलाकर उनके संविलियन का बड़ा फैसला कर सकती है। सामान्य प्रशासन और वित्त विभाग में संविलियन और नए नियमों को लेकर पिछले महीने से ही तैयारी चल रही है। यदि ऐसा होता है तो प्रदेश के ढाई लाख संविदा कर्मचारियों को राहत मिलेगी। संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष रमेश राठौर के ज्ञापन पर इनके संविलियन को लेकर राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के चेयरमैन रमेशचंद्र शर्मा ने शासन को प्रस्ताव के साथ मसौदा तक भेज दिया था। रविवार को सीएम ने फिर दोहराया कि संविदा नीति ठीक नहीं है।

भारी विरोध के बाद ई अटेंडेंस को लेकर सरकार बैकफुट पर

भोपाल |
शिक्षकों एवं अध्यापकों के संगठनों के भारी विरोध के बाद सरकार ने एक अप्रैल से ई अटेंडेंस संबंधी कदम पीछे खींच लिए हैं। गुरुवार को सीएम हाउस में हुए कार्यक्रम में इस बारे में घोषणा की। अध्यापक संयुक्त मोर्चा और शिक्षक मोर्चा ने इसे लेकर विरोध जाहिर किया था। संगठनों के सुभाष सक्सेना, उपेंद्र कौशल ने बताया कि सोमवार से इसके विरोध में हड़ताल व प्रदर्शन करने का निर्णय ले लिया था।

Click to listen..