Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» वन विहार... पर्यटकों के लिए रंगपंचमी पर 6 मार्च को रहेगा बंद

वन विहार... पर्यटकों के लिए रंगपंचमी पर 6 मार्च को रहेगा बंद

भोपाल|वन विहार नेशनल पार्क पर्यटकों के लिए 6 मार्च बंद रहेगा। वन विहार डायरेक्टर ने बताया कि वन विहार हमेशा होली ओर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 02:20 AM IST

भोपाल|वन विहार नेशनल पार्क पर्यटकों के लिए 6 मार्च बंद रहेगा। वन विहार डायरेक्टर ने बताया कि वन विहार हमेशा होली ओर रंगपंचमी पर बंद रहता है। इस बार होली शुक्रवार को है इसलिए वन विहार सामान्य रूप से पर्यटकों के लिए बंद रहेगा, लेकिन रंगपंचमी 6 फरवरी मंगलवार को पड़ रही है इसलिए वन विहार पर्यटकों के लिए बंद रहेगा।

तीर्थ दर्शन...पटनासाहिब के लिए 15 मार्च को रवाना होगी ट्रेन

भोपाल| मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत अगली यात्रा पटना साहिब की कराई जाना प्रस्तावित है। इसके लिए यात्रा स्पेशल 15 मार्च को हबीबगंज स्टेशन से रवाना होगी। इस यात्रा पर जाने के इच्छुक राजधानी के वरिष्ठ नागरिक 10 मार्च तक आवेदन जमा करा सकते हैं। आवेदन फतेहगढ़ स्थित शकीला बानो भवन में संचालित योजना कार्यालय से सुबह 10 से शाम पांच बजे तक प्राप्त किए जा सकते हैं। आवेदन अधिक होने की स्थित में यात्रियों का चयन लॉटरी पद्धति से किया जाएगा।

बीयू...9तक जमा होंगे स्नातक दूसरे सेमेस्टर की एटीकेटी परीक्षा फॉर्म

भोपाल| बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने स्नातक के दूसरे सेमेस्टर की एटीकेटी परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षा के फॉर्म सामान्य फीस के साथ 9 मार्च तक जमा होंगे। लेट फीस 300 रुपए के साथ 10 से 15 मार्च तक और विशेष लेट फीस 1000 रुपए के साथ 16 मार्च से परीक्षा शुरू होने के तीन दिन पहले तक जमा किए जा सकेंगे।

इग्नू ...पीएचडीप्रवेश परीक्षा 4 को, 4 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

भोपाल| इग्नू की एमफिल व पीएचडी की प्रवेश परीक्षा 4 मार्च को होगी। इस प्रवेश परीक्षा में देश भर से करीब 4000 से अधिक परीक्षार्थी 16 परीक्षा केन्द्रों में सम्मिलित हो रहे हैं। शहर के एमवीएम में बने केंद्र में 100 से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इन सभी के हाॅल टिकट वेबसाइट www.ignou.ac.in से डाउन लोड कर सकते हैं। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के 45 मिनिट पहले केन्द्र पर पहुंचना होगा।

एजुकेशन...बीकॉम ऑनर्स परीक्षा के फॉर्म जमा करने की तारीख बढ़ी

भोपाल| बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने वार्षिक पद्धति से होने वाली बीकॉम ऑनर्स और बीएससी ऑनर्स प्रथम वर्ष की परीक्षाओं के फॉर्म जमा करने की कार्यक्रम में संशोधन किया है। छात्र अब 7 मार्च तक सामान्य फीस के साथ अपने आवेदन जमा कर सकेंगे। इसी तरह लेट फीस 300 रुपए के साथ फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 8 मार्च से बढ़ाकर 10 मार्च तक कर दी गई है। इस संबंध में www.bubhopal.ac.in से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: वन विहार... पर्यटकों के लिए रंगपंचमी पर 6 मार्च को रहेगा बंद
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×