भोपाल

--Advertisement--

पहली मंजिल पर आग, सिलेंडर में ब्लास्ट से भभकी, सारा सामान खाक

हरिजन बस्ती टीला जमालपुरा के घर में लगी आग गैस सिलेंडर में हुए ब्लास्ट से भभक गई। इसके बाद उठी लपटों में घर का पूरा...

Danik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:20 AM IST
हरिजन बस्ती टीला जमालपुरा के घर में लगी आग गैस सिलेंडर में हुए ब्लास्ट से भभक गई। इसके बाद उठी लपटों में घर का पूरा सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत यह रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। आग इतनी भयंकर थी कि आधा दर्जन फायर दमकलों को आग काबू करने में दो घंटे लगे। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। टीला जमालपुर थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रधान आरक्षक अनिल तिवारी ने बताया कि अकरम अली पिता हिदायत अली (45) कबाड़ का काम करते हैं। जबकि, उनकी प|ी बीड़ी बनाने का काम करती हैं। वे अपने परिवार के साथ 23 हरिजन बस्ती की पहली मंजिल पर किराए से रहते हैं। गुरुवार शाम करीब पांच बजे अकरम प|ी के साथ बाजार गए थे। इस दौरान उनकी बेटी नेहा और बेटा अमन घर पर थे। तभी अचानक कबाड़ के गत्तों में आग लग गई। बच्चे कुछ समझ पाते उससे पहले ही आग की लपटें उठने लगी। बच्चे बाहर भागे और पड़ोसियों की मदद से इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची आधा दर्जन दमकलों ने आग बुझानी शुरू की। तभी अचानक अंदर रखे गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया।

तो हो सकता था बड़ा हादसा.... हादसे के वक्त पहली मंजिल पर टीनशेड में और छत पर कबाड़ से भरे हुए गत्ते और बीड़ी बनाने वाले सूखे पत्ते रखे हुए थे। इसके अलावा दो गैस सिलेंडर भी घर में रखे हुए थे। जबकि, मकान के निचले हिस्से में एक अलग परिवार रहता है।

Click to listen..