• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhopal
  • News
  • किस कॉलेज में क्या पढ़ सकते हैं, सिर्फ एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी
--Advertisement--

किस कॉलेज में क्या पढ़ सकते हैं, सिर्फ एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:25 AM IST

News - हाईस्कूल व हायर सेकंडरी के बच्चे आगे जाकर किस कॉलेज में पढ़ें, उन्हें कौन-कौन से विषय संबंधित कॉलेजों में पढ़ने मिल...

किस कॉलेज में क्या पढ़ सकते हैं, सिर्फ एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी
हाईस्कूल व हायर सेकंडरी के बच्चे आगे जाकर किस कॉलेज में पढ़ें, उन्हें कौन-कौन से विषय संबंधित कॉलेजों में पढ़ने मिल सकेंगे। किस यूनिवर्सिटी में वे किस तरह एडमिशन ले सकते हैं और उसके अंतर्गत कितने कॉलेज हैं। इस तरह की सारी जानकारियां कॅरियर मित्र वेबसाइट के जरिए दी जाने वाली है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों को भविष्य में मिलने वाले कॅरियर ऑप्शन की जानकारी एक क्लिक पर मिल सके, इसके लिए कॅरियर मित्र वेबसाइट शुरू की जा रही है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि खासतौर पर सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को कॅरियर संबंधी निर्णय लेने में समस्या होती है, इसी को देखते हुए यह वेबसाइट शुरू कर रहे हैं।

एक प्राइवेट संस्था के सहयोग से इस वेबसाइट को शुरू किया जा रहा है। स्कूल शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह संभवत: सोमवार को इस वेबसाइट का डेमो देखेंगे। इसके बाद उसकी कमियां व अन्य कुछ चीजें उसमें जोड़कर अप्रैल के पहले सप्ताह में ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इसकी शुरुआत करवाई जाएगी।

X
किस कॉलेज में क्या पढ़ सकते हैं, सिर्फ एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी
Astrology

Recommended

Click to listen..