--Advertisement--

स्वच्छता की शपथ के बाद कलेक्टर नेे साफ किया टॉयलेट

स्वच्छता के लिए शपथ ग्रहण समारोह की औपचारिकता में आए कर्मचारियों को मजबूरी में सफाई करना पड़ गई। जिला अस्पताल में...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:30 AM IST
स्वच्छता के लिए शपथ ग्रहण समारोह की औपचारिकता में आए कर्मचारियों को मजबूरी में सफाई करना पड़ गई। जिला अस्पताल में सिद्धी अभियान के लिए शपथ दिलाने के बाद कलेक्टर ने सिविल सर्जन से बोला कि चलो अब थोड़ी सफाई हो जाए। इसके बाद हाथों में दस्ताने पहनकर अस्पताल की टॉयलेट में घुस गए और करीब 30 मिनट तक दोनों टॉयलेट की सफाई की। कलेक्टर को सफाई करते देख मजबूरी में अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सफाई नहीं करना पड़ी।

जिला अस्पताल में 1 से 15 अप्रैल तक स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। स्वच्छता अभियान को लेकर कलेक्टर बीएस जामोद ने रविवार को जिला अस्पताल में पहुंचकर डॉक्टरों और स्टाफ को शपथ दिलाई। शपथ दिलाने के बाद कलेक्टर श्री जामोद ने जब हाथों में दस्ताने पहनना शुरू किए तो कुछ लोग सकपका गए। इसके बाद अस्पताल के महिला और पुरुष टॉयलेट में करीब 30 मिनट तक सफाई की।

सफाई के 30 मिनट

जिला अस्पताल में सिद्धी अभियान के तहत 15 दिनों तक चलेगा स्वच्छता अभियान, सिविल सर्जन भी साथ में जुटे

15 दिन ये होंगी गतिविधियां

अभियान के तहत 15 दिनों तक गतिविधियां की जाएंगी। इसमें स्वच्छता रैली निकाली जाएगी। इसके अलावा रंगोली प्रतियोगिता, क्षतिग्रस्त और टूटा फूटा सामान सुधरवाने, जाला हटाने, कचरा प्रबंधन की जानकारी, फटे गद्दों को सही करने को काम किए जाएंगे। अभियान में 10 से 15 अप्रैल के बीच भोपाल से टीम आकर कायाकल्प अभियान के तहत व्यवस्था और सुधार देखेगी। वहीं अस्पताल में डॉक्टर और स्टॉफ को टिटनेस के टीके भी लगाए जाएंगे।