पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • आइसर के प्रोफेसर पर गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, केस दर्ज

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आइसर के प्रोफेसर पर गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, केस दर्ज

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजधानी के खजूरी सड़क थाना क्षेत्र स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (आईआईएसईआर) के प्रोफेसर पर दिल्ली की एक छात्रा ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। कॉलेज में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी छात्रा ने प्रोफेसर की टिप्पणियों से परेशान होकर आईआईएसईआर से पीएचडी छोड़ दी थी। प्रधानमंत्री कार्यालय में हुई शिकायत के बाद खजूरी सड़क पुलिस ने प्रोफेसर के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज किया है।

एएसआई प्रभावती शर्मा के मुताबिक मूलत: दिल्ली निवासी 25 वर्षीय युवती जुलाई 2017 में पीएचडी के लिए आईआईएसईआर आई थी। यहां उसने केमेस्ट्री के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. श्रीनिवास कटुकोचवाला के अंडर में पीएचडी शुरू की। 24 जुलाई 2017 को वह रिसर्च के संबंध में कॉलेज कैंपस में ही उनके कमरे में प्रोफेसर से मिलने गई थी। आरोप है कि यहां प्रोफेसर ने गाल, आंखों की तारीफ करते हुए बदतमीजी की। छात्रा ने कॉलेज प्रबंधन से शिकायत की। इसके बाद वह पीएचडी छोड़कर दिल्ली लौट गई। यहां से उसने पीएमओ में शिकायत की। पीएमओ से आई सूचना के बाद खजूरी सड़क पुलिस ने छात्रा से संपर्क किया। दिल्ली पहुंचकर छात्रा के बयान दर्ज किए और शून्य पर केस दर्ज लिया। पुलिस ने प्रोफेसर के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

पीएमओ में हुई शिकायत के बाद दिल्ली पहुंची पुलिस ने लिए बयान

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें