--Advertisement--

टोकाटाकी...सिर्फ 422 लोगों को रोजगार मिला वित्त मंत्री जब स्वरोजगार के बारे में सदन को बता रहे थे, तब उन्हें...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 04:20 AM IST
टोकाटाकी...सिर्फ 422 लोगों को रोजगार मिला

वित्त मंत्री जब स्वरोजगार के बारे में सदन को बता रहे थे, तब उन्हें टोकते हुए बाला बच्चन ने कहा कि पिछले साल मात्र 422 लोगों को रोगजार दिया गया है। यह हम नहीं, सरकार का आर्थिक सर्वेक्षण कह रहा है। सरकार यह तो बताए कि सही कौन वित्त मंत्री या सर्वेक्षण?

आरोप...नर्मदा का पानी तो गुजरात को दे दिया

जब नर्मदा सिंचाई परियोजनाओं के जानकारी दी जा रही थी, तब बच्चन ने एक बार फिर आरोप लगाया कि नर्मदा सूख गई है। अपने हिस्से का पानी गुजरात को दे दिया है। जो पानी मप्र के किसानों को मिलना चाहिए था, वह गुजरात में चुनाव के चलते दे दिया। अब प्रदेशवासी क्या करेंगे? वित्त मंत्री यह तो बताएं?

कटाक्ष...चार हजार स्कूलों में एक भी टीचर नहीं है

वित्त मंत्री ने शिक्षा विभाग की योजनाओं के बारे में बतना शुरू किया तो कांग्रेस विधायकों ने हंगामा किया। मुकेश नायक ने कहा कि करोड़ रुपए खर्च कर रहे हो, लेकिन 4 हजार प्राथमिक स्कूलों में तो एक भी टीचर नहीं है। 17 हजार स्कूल तो ऐसे हैं, जहां केवल एक टीचर है।

तंज...जमीन खरीदी का काम तो अच्छा चल रहा है ना?

वित्त मंत्री भारत माला योजना के तहत भोपाल- इंदौर एक्सप्रेस वे सहित कई बायपास की घोषणा कर रहे थे, तब कांग्रेस विधायक नायक ने पूछा- बायपास के आसपास की जमीन खरीदी का काम तो अच्छा चल रहा है ना? इस पर मलैया ने कहा कि इसका जवाब सदन के बाहर दें देंगे। नायक ने फिर प्ूछा- किस मंत्री की कितनी जमीन है? इसका मलैया ने कोई जवाब नहीं देते हुए भाषण पर फोकस कर लिया।