Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» मप्र जूडो अकादमी के खिलाड़ी राहुल मिश्रा ने जीता स्वर्ण पदक

मप्र जूडो अकादमी के खिलाड़ी राहुल मिश्रा ने जीता स्वर्ण पदक

भोपाल। समृद्ध सिंह तोमर, काव्या जैन, देवांश पंथी, कुशाग्र श्रीवास्तव, प्रज्ज्वल सुहाने और वेदांत भारद्वाज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 04:20 AM IST

भोपाल। समृद्ध सिंह तोमर, काव्या जैन, देवांश पंथी, कुशाग्र श्रीवास्तव, प्रज्ज्वल सुहाने और वेदांत भारद्वाज अपनी-अपनी सफल चालों की मदद से विधायक ट्रॉफी रैपिड शतरंज टूर्नामेंट में आठ चक्रों के बाद शीर्ष पर हैं। साथ ही अदिति श्रीवास्तव महिला वर्ग में बढ़त बनाए हुए हैं। टीआईटी कॉलेज में खेली जा रही इस प्रतियोगिता में करीब सौ खिलाड़ी शह और मात के इस खेल में हिस्सा ले रहे हैं। आठवें चक्र के बाद सीनियर वर्ग में सूरज चौधरी, वरुण शर्मा, सौरव चाैबे बढ़त पर है। जबकि महिला वर्ग में अदिति श्रीवास्तव चार अंकों के साथ आगे चल रहीं हैं। प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण रविवार को सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग करेंगे।

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | भोपाल

मध्यप्रदेश राज्य जूडो अकादमी के खिलाड़ी राहुल मिश्रा ने पंजाब के जालंधर में हुए जूनियर नेशनल जूडो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है। यह प्रतियोगिता 28 से 31 मार्च तक खेली गई। जबकि नेशनल कैडेट जूडो चैंपियनशिप में अकादमी की खिलाड़ी महिमा पाठक ने कांस्य पदक जीता।

इस चैंपियनशिप में राहुल ने 73 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में पंजाब के खिलाड़ी मनदीप सिंह को इक्वान प्वाइंट से हराकर स्वर्ण पदक जीता। इससे पूर्व मुकाबलों की पहली फाइट में राहुल ने हरियाणा को, दूसरी फाइट में उत्तराखंड, क्वार्टर फाइनल में पश्चिम बंगाल और सेमीफाइनल में राजस्थान के खिलाड़ी को करारी शिकस्त दी। इसी तरह जूडो अकादमी की खिलाड़ी महिमा पाठक ने 63 किलोग्राम भारवर्ग के अंतर्गत पहली फाइट में उत्तर प्रदेश, दूसरी फाइट में जम्मू और क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उत्तराखंड की खिलाड़ी को हराया। उन्होंने महाराष्ट्र की खिलाड़ी को परास्त कर कांस्य पदक अर्जित किया। ये दोनों खिलाड़ी मध्यप्रदेश राज्य जूडो अकादमी की मुख्य प्रशिक्षक कमला रावत के मार्गदर्शन में अपने खेल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×