• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bhopal News
  • News
  • मिठाई व फूलमालाएं ले लीं, पता तो कर लो वेलकम पार्टी दें या फेयरवेल
--Advertisement--

मिठाई व फूलमालाएं ले लीं, पता तो कर लो वेलकम पार्टी दें या फेयरवेल

शनिवार को कई सरकारी दफ्तरों में रोजाना से कुछ अलग माहौल था। महीने की आखिरी तारीख को कई कर्मचारी अधिकारी रिटायर...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:25 AM IST
शनिवार को कई सरकारी दफ्तरों में रोजाना से कुछ अलग माहौल था। महीने की आखिरी तारीख को कई कर्मचारी अधिकारी रिटायर होने वाले थे। इनके लिए साथी कर्मचारी फूलमालाएं, मिठाई वगैरह लेकर दफ्तर पहुंच तो गए थे। इनमें असमंजस की स्थिति थी और सभी की जुबान पर यह चर्चा थी कि इन वरिष्ठ साथियों की वेलकम पार्टी आयोजित करें या फेयरवेल समारोह। सभी को शासन के रिटायरमेंट की आयु सीमा 60 से बढ़ाकर 62 साल करने संबंधी आदेश का इंतजार था। जब मालूम हुआ कि रात को आदेश जारी हो जाएंगे, तो सभी खुशी से झूम उठे।

कलेक्टोरेट में सहायक ग्रेड-3 के पद पर पदस्थ कर्मचारी आशा कंचन 31 मार्च काे रिटायर होने वाली थीं। कलेक्टोरेट परिसर में उनके लिए विदाई समारोह भी आयोजित कर लिया था। कलेक्टोरेट में ही सहायक ग्रेड-2 के पद पर कार्यरत प्रेमनारायण नागर भी शनिवार को रिटायर हो रहे थे। इनके लिए भी एेसा ही समारोह हो गया। इन्हें शॉल श्री फल देकर विदाई भी दे दी गई थी। शासकीय मुद्रणालय में भी सुमित सिंगारिया समेत साथी कर्मचारी दोपहर में ही मिठाई, शॉल श्री फल लेकर दफ्तर पहुंचे। दुग्ध संघ में भी जीएम स्तर के एक अधिकारी का रिटायरमेंट 31 मार्च को होना था। विंध्याचल, सतपुड़ा भवन में भी कुछ कर्मचारी के साथ यही स्थिति बनी।

खुशी से फूले नहीं समाए 31 मार्च को रिटायर होने वाले अधिकारी व कर्मचारी

ढोल नगाड़ों की धुन पर नाचकर जताई खुशी

रिटायरमेंट की आयु सीमा बढ़ाने पर एमपी एग्रो कॉर्पोरेशन कर्मचारी संघ द्वारा शनिवार को पंचानन भवन में समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान कर्मचारियों ने 21 किलो मिठाई बांटी। ढोल नगाड़ों की धुन पर कर्मचारियों ने नाचकर खुशी का इजहार किया। प्रांताध्यक्ष चंद्रशेखर परसाई, अजय श्रीवास्तव, हेमंत कपूर, भानु प्रताप सिंह, लता संतानी, लियाकत खान समेत कई कर्मचारी शामिल हुए।

आज सीएम का स्वागत करेंगे कई संगठन

राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के चेयरमैन रमेशचंद्र शर्मा ने बताया कि रिटायरमेंट की आयु सीमा बढ़ाने के सीएम के निर्णय से प्रदेश के लाखों कर्मचारी खुश हैं। निगम मंडल समन्वय महासंघ के प्रांताध्यक्ष अजय श्रीवास्तव, तृतीय वर्ग के प्रांताध्यक्ष ओपी कटियार ने बताया कि रविवार सुबह कई कर्मचारी संगठन सीएम का स्वागत करेंगे।