Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» मां कर्मा की शोभायात्रा, संकीर्तन और भजन संध्या भी

मां कर्मा की शोभायात्रा, संकीर्तन और भजन संध्या भी

भोपाल| साहू समाज की आराध्य मां कर्मा देवी की जयंती पर मंगलवार को विभिन्न धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम हुए। समाज के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 14, 2018, 06:15 AM IST

मां कर्मा की शोभायात्रा, संकीर्तन और भजन संध्या भी
भोपाल| साहू समाज की आराध्य मां कर्मा देवी की जयंती पर मंगलवार को विभिन्न धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम हुए। समाज के घोड़ा नक्कास स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर में मां कर्मा की प्रतिमा का पुष्प व चंदन से शृंगार कर पूजा की गई। इसके बाद चल समारोह निकाला गया। इसमें मां कर्मा देवी के रथ पर रास्ते भर लोगों ने पुष्पवर्षा की। बरखेड़ा, आनंद नगर, करोंद आदि स्थानों पर समाज के अन्य संगठनों ने भी आयोजन किए। बरखेड़ी में संकीर्तन फेरी निकाली। इस मौके पर सभा में वक्ताओं ने मां कर्मा की श्रीकृष्ण भक्ति का उल्लेख किया।

युवाओं ने किया गुलाल

उड़ाकर खुशी का इजहार

साहू समाज के बैनर तले लक्ष्मी- नारायण मंदिर घोड़ा नक्कास से गाजे-बाजों के साथ निकले चल समारोह में मां कर्मा देवी की प्रतिमा को आकर्षक विमान में विराजमान किया था। समाज के अध्यक्ष अनिल साहू व संयोजक दीनदयाल साहू की अगुवाई में निकली यात्रा में भगवान राधा-कृष्ण व शिव की आकर्षक झांकियां, धर्म ध्वज, घुड़सवार आकर्षण का केंद्र रहे। महिलाएं सिर पर कलश धारण किए चल रही थीं। युवाओं ने रास्ते में गुलाल उड़ाकर खुशी का इजहार किया। वरिष्ठ लोग और युवा सिर पर पगड़ी बांधे हुए थे। मां कर्मा यूथ क्लब के सदस्यों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।

समाज के वरिष्ठ लोगों ने बांधी पगड़ी

भजन संध्या : शाम को मंदिर परिसर में भजन संध्या हुई। समाज के युवाओं ने मां कर्मा बाई की प्रतिमा पर पुष्पवर्षा की और जयकारे लगाए। विवेक साहू ने बताया कि इसमें सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग, विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह, पूर्व विधायक रमेश शर्मा गुट्टू, पार्षद मनोज राठौर, संजीव गुप्ता, सोनू भाभा व निहाल आदि ने मां कर्मा देवी की पूजा-आरती की। बाद में प्रसादी का वितरण किया गया।

विद्यार्थियों का सम्मान

साहू समाज की भेल इकाई के तत्वावधान में भी कर्मा देवी जयंती मनाई गई। गांधी मार्केट,पिपलानी स्थित आगा क्लब में आयोजित कार्यक्रम में अध्यक्ष चंद्रमोहन साहू संयोजक हरप्रसाद साहू, भरतलाल साहू व शिवप्रसाद साहू ने अतिथियों का स्वागत किया। समाज के मेधावी विधार्थियों व वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान किया गया।

मंगल गीत गा रही थीं महिलाएं

यहां भी मनी जयंती : टीला जमालपुरा में आदर्श मां कर्मा साहू समाज समिति के तत्वावधान में कार्यक्रम हुए। इसमें कन्नू साहू, कैलाश साहू व विमलेश साहू शामिल थे। साहू एकता मंच द्वारा आनंद नगर में समारोह आयोजित गया। करोंद साहू समाज द्वारा संकट मोचन हनुमान मंदिर में जयंती मनाई गई। साहू समाज सेवा समिति ने सर्वधर्म चौराहा कोलार तथा बरखेड़ा पठानी में भी पूजा-अर्चना की गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: मां कर्मा की शोभायात्रा, संकीर्तन और भजन संध्या भी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×