--Advertisement--

पूरे देश में खत्म होगी कम्युनिस्ट विचारधारा : नंदकुमार सिंह

त्रिपुरा और नागालैंड विस चुनाव में मिली जीत पर एक-दूसरे को बधाई देते भाजपाई। पॉलिटिकल रिपोर्टर | भोपाल ...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 07:20 AM IST
त्रिपुरा और नागालैंड विस चुनाव में मिली जीत पर एक-दूसरे को बधाई देते भाजपाई।

पॉलिटिकल रिपोर्टर | भोपाल

त्रिपुरा और नागालैंड चुनाव में जीत का बीजेपी प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। कार्यकर्ताओं ने ढोल ढमाकों के साथ आतिशबाजी की। जमकर रंग गुलाल भी उड़ाया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि यह भाजपा के विकास के एजेंडे को मिला मत है, पूर्वोत्तर की सुरक्षा और संप्रभुता हमारे लिए बहुत अहमियत रखती है। प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पूरे देश में कम्युनिस्ट विचारधारा खत्म होगी।

राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि पूर्वोत्तर में भाजपा ने सर्व स्पर्शी और सर्वव्यापी होने का सपना पूरा किया है। राज्यों में भाजपा की विजय पार्टी के विस्तार में मील का पत्थर साबित होगी। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लूणावत, रामेश्वर शर्मा, विनोद गोटिया, प्रदेश महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा, अजयप्रताप सिंह, सांसद आलोक संजर, प्रदेश के सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग, जिला अध्यक्ष व विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह आदि मौजूद थे।

महामंत्री सीएम से मिलने पहुंचे, हड़तालियों ने शपथ ले ली- इस सरकार को नहीं देंगे वोट

भोपाल| भारतीय मजदूर संघ से जुड़े एक कर्मचारी संघ के आंदोलन को लेकर एक नई बात सामने आई है। मंच ने आंदोलन के तहत तीन दिन पहले राजधानी में प्रदेशव्यापी धरना दिया था। जंबूरी मैदान में दिए गए धरने में प्रदेश के कई जिलों से आए संविदा कर्मचारी शामिल हुए थे। उस दौरान भामसं के प्रांतीय महामंत्री मांगों पर चर्चा के लिए कुछ पदाधिकारियों काे लेकर मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे। इसी बीच कई हड़ताली कर्मचारियों ने शपथ ले डाली।

एक महिला कर्मचारी द्वारा दिलाई गई शपथ में कहा गया कि यदि अगले चुनाव तक यह सरकार नियमित नहीं करेगी तो सरकार को वोट नहीं देंगे। दैनिक भास्कर के पास इन कर्मचारियों द्वारा ली गई शपथ का वीडियो मौजूद है। इसमें एक महिला कर्मचारी द्वारा कही गई बात धरने में मौजूद कर्मचारी दोहरा रहे हैं। इनमें कई कर्मचारी मंच पर और सैकड़ों कर्मचारी पांडाल में मौजूद दिखाई दे रहे हैं।

बिजली इंजीनियर्स व कर्मचारी 19 को हड़ताल पर, आज रैली

भोपाल | पावर इंजीनियर्स एवं एम्प्लाइज एसोसिएशन द्वारा 12 सूत्रीय मांगों को लेकर 19 मार्च को हड़ताल की जाएगी। संगठन के महासचिव अजय मिश्रा ने बताया कि रविवार सुबह 11 बजे बिजली कॉलोनी से रैली निकालकर सीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा। मांगों में छठवें व सातवें वेतन की विसंगति दूर करने, प्रशिक्षण अवधि का इन्क्रीमेंट देने, उच्च शिक्षा प्राप्त जूनियर इंजीनियर्स को उच्च पदों पर नियुक्ति देने, कर्मचारियों को रेगुलर करने आदि मांगे प्रमुख हैं।