--Advertisement--

अाॅफ रोड हुईं एंबुलेंस को देना होगा जुर्माना

News - हादसे के घायलों, गंभीर मरीजों और गर्भवती महिलाओं को इमरजेंसी में त्वरित इलाज देने के लिए शुरू की गई एंबुलेंस 108 की...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 07:25 AM IST
अाॅफ रोड हुईं एंबुलेंस को देना होगा जुर्माना
हादसे के घायलों, गंभीर मरीजों और गर्भवती महिलाओं को इमरजेंसी में त्वरित इलाज देने के लिए शुरू की गई एंबुलेंस 108 की हड़ताल खत्म हो गई है। कंपनी जिगित्जा हेल्थ केयर और भारतीय मजदूर संघ के आश्वासन के बाद खत्म कर दी है। इस दौरान बंद रही 108 एंबुलेंस की डिटेल रिपोर्ट एनएचएम के अफसर ने कंपनी से मांगी है। ऑफ रोड रही एंबुलेंस पर पेनाल्टी लगाई जाएगी। अभी तक एक साल के भीतर एंबुलेंस का संचालन कर रही कंपनी जिगित्जा हेल्थ केयर पर करीब 3 करोड़ की पेनाल्टी एनएचएम के अफसर लगा चुके हैं। भविष्य में हड़ताल न हो। इसके लिए एनएचएम के अफसरों ने कंपनी वैकल्पिक इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। इधर, कंपनी ने वैकल्पिक इंतजाम के लिए ड्राइवर और ईएमटी के लिए इंटरव्यू करने जा रहा है। ताकि भविष्य में होने वाली हड़ताल पर गाड़ियों को आॅफ रोड होने से रोका जा सके।

मांगें नहीं मानीं तो तो फिर हो सकती है हड़ताल

हड़ताल खत्म होने के बाद कर्मचारी संघ का कहना है कि एंबुलेंस 108 के इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन और पायलट (ड्राइवर) के वेतन-भत्तों का पेमेंट समय पर करने, वेतन बढ़ाने और काम के घंटे घटाने की मांग को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया तो भविष्य में हड़ताल दोबारा की जाएगी। इसकी जिम्मेदारी एनएचएम और कंपनी की होगी।









एनएचएम के डिप्टी डायरेक्टर डीके गौण का कहना है कि ऑफ रोड रही एंबुलेंस की रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के आधार पर पेनाल्टी लगाई जाएगी।







कटी हुई सैलरी आैर समस्याओं को लेकर पहले भी जानकारी दे चुके हैं।

X
अाॅफ रोड हुईं एंबुलेंस को देना होगा जुर्माना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..