--Advertisement--

बुजुर्गों को सम्मान के साथ प्यार भी दें : डॉ. रीना

इंडस टाउन | सोसायटी रिपोर्टर बुजुर्ग अनुभव के उस पिटारे की तरह होते हैं, जिनसे हम यदि समय रहते बात कर लें तो कई...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 07:25 AM IST
इंडस टाउन | सोसायटी रिपोर्टर

बुजुर्ग अनुभव के उस पिटारे की तरह होते हैं, जिनसे हम यदि समय रहते बात कर लें तो कई समस्याओं को पहले ही दूर कर दें। बुजुर्गों के जीवन और अनुभव से हम बहुत कुछ सीख सकते हैं, लेकिन अफसोस युवा वर्ग और समाज के कई लोग अक्सर बुजुर्गों की उपेक्षा कर देते हैं। बुजुर्ग सम्मान के साथ प्यार चाहते हैं, वह हमारे साथ समय बिताना चाहते हैं। इसलिए हम सब का कर्तव्य है कि समाज में बुजुर्गों को सम्मान के साथ समय और प्यार भी दें। यह बातें गत रविवार प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय गुलमोहर कॉलोनी शाखा भोपाल की सेवा केंद्र प्रभारी बीके डॉक्टर रीना बहन ने इंडस टाउन में ब्रह्मा कुमारीज द्वारा आयोजित शिव जयंती समारोह के दौरान कहीं।

इंडस टाउन स्थित ब्रम्हाकुमारी सेंटर में सीनियर सिटीजन सम्मानित

शॉल, श्रीफल से किया गया सम्मान

कार्यक्रम में इंडस टाउन सोसायटी के बुजुर्गों को सम्मानित किया गया। कॉलोनी में जीवन के सत्तर बसंत देख चुके सीनियर सिटीजंस को हार, शॉल और श्रीफल से सम्मानित किया गया। इस दौरान बुजुर्गों ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने जीवन में जो उतार चढ़ाव देखे हैं, उनसे युवा बहुत कुछ सीख सकते हैं। लोग हमारा सम्मान तो करते हैं, लेकिन सम्मान के साथ प्यार नहीं देते हैं। जो हमारे लिए ठीक बात नहीं है।

ध्वजारोहण के बाद निकाली शोभायात्रा

कार्यक्रम में इंडस टाउन स्थित ब्रह्मकुमारीज सेंटर में परमात्मा शिव का भौजी लहराया गया। ध्वजारोहण के पश्चात शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा इंडस टाउन के सभी फेस में होते हुए वापिस कार्यक्रम स्थल पर जाकर समाप्त हुई। इस दौरान बीके रविंद्र भाई ने ब्रह्मकुमारीज के बारे में सभी को विस्तार से बताया। कार्यक्रम का संचालन बीके अर्चना बहन ने किया। कार्यक्रम में इंडस टाउन के अलावा जाटखेड़ी, रोहित नगर, लिबर्टी कॉलोनी सहित कई सेंटर के लोग और आसपास के सैकड़ों नागरिक उपस्थित थे। अंत में सभी उपस्थित हों को भोजन कराया गया।