--Advertisement--

लोग जागरूक होंगे तभी शहर बनेगा स्वच्छ

मेन रोड | कोलार रिपोर्टर भोपाल को नंबर वन बनाने के लिए इन दिनों कॉलोनियों में विशेष सफाई अभियान चलाए जा रहे हैं।...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 07:30 AM IST
मेन रोड | कोलार रिपोर्टर

भोपाल को नंबर वन बनाने के लिए इन दिनों कॉलोनियों में विशेष सफाई अभियान चलाए जा रहे हैं। लेकिन कई कॉलोनियां अब भी ऐसी हैं जहां गंदगी की समस्या बनी हुई है। रहवासियों का आरोप है कि कॉलोनियों में कंटेनर तक नहीं है। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार समस्या के समाधान पर कोई कदम नहीं उठाते। आखिर क्याें? इसी मुद्दे पर पूछे सवालों के जवाब देने के लिए हाजिर हैं नगर निगम के अपर आयुक्त वीके चतुर्वेदी...

वीके चतुर्वेदी

अगले सप्ताह जनता की अदालत में हाजिर होंगे नगर निगम अधिकारी । अपने सवाल नाम व पते के साथ 9200001174  वॉट्सएप पर भेज सकते हैं।

सफाई व्यवस्था पर जवाब देने के लिए हाजिर हैं नगर निगम के अपर आयुक्त वीके चतुर्वेदी...

Q. स्वच्छता सर्वेक्षण में भोपाल को नंबर वन बनाने के लिए निगम क्या कर रहा है?

A. अभी पूरे शहर में सफाई को लेकर फोकस किया गया है। छोटे कर्मचारियों से लेकर बड़े-बड़े अफसर तक लगे हैं। भोपाल के कोने-कोने में स्वच्छता अभियान चलाकर साफ-सफाई की जा रही है।

सफाई अभियान के बाद भी कई इलाकों में तो अब भी गंदगी फैली रहती है, एेसा क्यों ?


कई कॉलोनियों में तो कंटेनर तक नहीं है, ऐसे में लोग तो सड़क पर ही कचरा फेंकेंगे?


रहवासियों की शिकायत पर प्राथमिकता से काम : उपकरणों की कमी के कारण दिक्कत जरूर आती है, काम समय पर पूरा होता है। अमला देर रात तक सभी शिकायतों पर काम करता है। रहवासियों की शिकायतों पर प्राथमिकता से काम होता है।

जागरुकता के लिए प्रचार- प्रसार भी जरूरी है: कोई भी क्षेत्र तभी स्वच्छ रहे पाएगा, जब हर नागरिक जागरूक हाेगा। इसके लिए प्रचार-प्रसार किया जाना बेहद जरूरी है। ताकि लोग स्वच्छता को समझ सकें।