Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» पार्टी जो भूमिका तय करेगी, वही करेंगे : तोमर

पार्टी जो भूमिका तय करेगी, वही करेंगे : तोमर

दो बार प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रहे केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के भोपाल दौरे से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:15 PM IST

दो बार प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रहे केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के भोपाल दौरे से सियासी गर्मी बढ़ गई है। तोमर मंगलवार शाम भोपाल पहुंचे और बुधवार को प्रदेश के कई नेताओं से मुलाकात की। पहले वो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिले, फिर गवर्नर आनंदी बेन से मिलने राजभवन गए। इसके बाद वे पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के निवास गए, पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा और प्रदेश के वित्तमंत्री जयंत मलैया से भी मिले। दोपहर बाद पार्टी दफ्तर पहुंचकर प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत से मुलाकात की।

तोमर की इस सक्रियता से कयास लगाए जाने लगे कि जल्द ही वे 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले मप्र में बड़ी भूमिका में आएंगे। शाम के समय तोमर मप्र और छग के आरएसएस प्रमुख अरुण जैन से मिलने समिधा गए। भोपाल से रवाना होते समय प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान से भी मिले। संभावना व्यक्ति की जा रही है कि इन मुलाकातों का असर दो-तीन माह के भीतर दिखाई दे सकता है।

बहरहाल तोमर से जब इस बारे में पूछा गया कि उनकी भूमिका कैसी रहेगी तो उन्होंने कहा कि इस बार भी चुनाव में सक्रिय रहूंगा। मेरा प्रदेश है। भूमिकाएं बदल जाती हैं, लेकिन पार्टी जो भी काम देगी करूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि सत्ता और संगठन में अच्छा समन्वय है। मुख्यमंत्री से मुलाकात का विषय पूछने पर उन्होंने कहा कि ग्वालियर क्षेत्र के कुछ विकास कार्य के बारे में चर्चा हुई है।

सीएम-तोमर से मिलकर माने मलकीत : मंगलवार को मुंगावली से भाजपा प्रत्याशी के रूप में बाई साहब यादव का नाम घोषित होते ही पूर्व जिपं अध्यक्ष मलकीत सिंह संधु ने बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी। इस घोषणा के बाद वरिष्ठ भाजपाई लगातार संधु को मनाते रहे। बुधवार को मलकीत को भोपाल बुलवाया गया। साथ ही मुख्यमंत्री और नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात कराई गई। पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह खुद उन्हें लेकर पहुंचे। इसके बाद मलकीत ने पार्टी के साथ रहने का भरोसा दिलाया। भास्कर से बातचीत में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और तोमर उनके नेता हैं, वे पार्टी के साथ ही रहेंगे। यहां बता दें कि संधु ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद प्रभात झा पर टिकट दिलाने के नाम पर लाखों रुपए लेने के आरोप लगाए थे।

इससे पहले बुधवार को रोड शो के बाद मुंगावली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए झा ने मलकीत सिंह संधु के लगाए आरोपों को टिकट नहीं मिलने पर तात्कालिक रिएक्शन बताया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता को जो अपेक्षा होती है और वैसा नहीं होता तो गुस्से में आदमी बोल देता है। वहीं, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रतिनिधि व अशोक नगर के जिपं सदस्य डॉ. कृष्णपाल यादव एवं उनकी प|ी अनुराधा यादव ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया। डॉ. यादव एक फरवरी को मुंगावली में मुख्यमंत्री की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

सिंधिया का कोलारस और मुंगावली में रोड शो

कोलारस सीट के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोड शो के चलते बुधवार को कांग्रेस के उम्मीदवार महेंद्र यादव ने पर्चा दाखिल कर दिया। इसके बाद सिंधिया समेत कमलनाथ, कांतिलाल भूरिया, दीपक बावरिया, सुरेश पचौरी, अजय सिंह, अरुण यादव मुंगावली से कांग्रेस उम्मीदवार बृृजेंद्र सिंह का नामांकन पत्र जमा कराने अशोक नगर पहुंचे। लेकिन बृृजेंद्र सिंह तय समय में पर्चा दाखिल नहीं कर सके। हालांकि वे सुबह 11 बजे मुहुर्त में पर्चा दाखिल कर चुके थे।

भाजपा प्रत्याशी आज दाखिल करेंगी पर्चा : मुंख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुंगावली से भाजपा प्रत्याशी बाईसाहब यादव का पर्चा दाखिल करने गुरुवार को पहुंचेंगे। 5 फरवरी को कोलारस सीट से भाजपा के प्रत्याशी देवेंद्र जैन पार्टी नेताओं के साथ नामांकन फार्म दाखिल करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×