भोपाल

--Advertisement--

एक साल में भी नहीं मिली पीएम आवास की राशि

अपने प्लॉट पर कच्चे मकान बनाकर जीवन यापन कर रहे लोगों को पक्का मकान का सपना अभी तक पूरा नहीं हुआ है। नगर परिषद ने...

Danik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:35 AM IST
अपने प्लॉट पर कच्चे मकान बनाकर जीवन यापन कर रहे लोगों को पक्का मकान का सपना अभी तक पूरा नहीं हुआ है। नगर परिषद ने उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण के लिए अधिकार पत्र तो दिए लेकिन अभी तक किसी भी हितग्राही के खाते में राशि नहीं आई है। फरवरी 2017 में नगर परिषद ने पीएम आवास के चयनित हितग्राहियों को एक कार्यक्रम में नगरीय क्षेत्र के सभी चयनित 500 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण के लिए अधिकार पत्र दिए थे। एक वर्ष हो गया, लेकिन अभी तक नगर परिषद ने एक भी व्यक्ति को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने राशि का भुगतान नहीं किया है। खातों में आवास निर्माण के लिए राशि नहीं आने से अब लोगों के मन में शंकाएं पैदा होना शुरू हो गई हैं कि उन्हें मकान की राशि मिलेगी भी नहीं।

नगर में 1300 आवासहीनों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण के लिए आवेदन दिए थे। इनमें से 800 आवेदक योजना के लिए पात्र पाए गए थे। वहीं इनमें से 500 आवेदक जिनके पास खुद के भूखंड थे पहले चरण में आवास निर्माण के लिए चयनित किए गए थे।

नगर में प्रधानमंत्री आवास योजना का जमकर प्रचार-प्रसार किया गया था, लेकिन हालत यह कि दो महीने बीत जाने के बाद भी शासन ने नगर परिषद को प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए राशि का आंवटन नहीं दिया गया है।

आज कल कहकर टाल रहे हैं


नहीं मिली राशि


चल रहा है कार्य


Click to listen..