--Advertisement--

दो केंद्रों पर टाट पट्टी पर दी 12वीं की परीक्षा

इछावर| दो परीक्षा केंद्रों को छोड़कर ब्लाक के अधिकतर परीक्षा केंद्रों पर फर्नीचर की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 03:25 AM IST
इछावर| दो परीक्षा केंद्रों को छोड़कर ब्लाक के अधिकतर परीक्षा केंद्रों पर फर्नीचर की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण विद्यार्थियों को टाट पट्टी पर बैठकर परीक्षा देनी पढ़ी। इससे विद्यार्थियों को काफी परेशानी हुई। ब्लाक के14 परीक्षा सेंटरों पर कक्षा 12वीं के हिंदी विषय का पेपर हुआ, लेकिन पेपर लीक होने की अफवाह से विद्यार्थी चिंतित भी नजर आए।

गुरूवार को हायर सेकंडरी स्कूल बोर्ड परीक्षा का पहला पेपर हिंदी का हुआ। ब्लाक में नकल का प्रकरण तो नहीं बना, लेकिन 2033 परीक्षार्थियों में से 1990 उपस्थित हुए। पहले पेपर में ही 43 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। इस वर्ष 13 शासकीय स्कूल व एक प्रायवेट स्कूल को परीक्षा सेंटर बनाया गया है। इनमें से एक्सीलेंस स्कूल इछावर व कन्या हायर सेकंडरी स्कूल इछावर में ही पर्याप्त फर्नीचर है। इसके अलावा सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को टाट पट्टी पर बैठकर परीक्षा देनी पड़ी। शुक्रवार को हाईस्कूल का भी पहला पेपर है। ब्लाक में हाई स्कूल के लिए भी 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। इन परीक्षा केंद्रों में 3262 विद्यार्थी हाई स्कूल की परीक्षा देंगे। यहां भी इछावर के दो स्कूलों को छोड़कर अधिकतर परीक्षा सेंटरों में पर्याप्त मात्रा में फर्नीचर नहीं होने के कारण अधिकतर परीक्षार्थियों को टाट पट्टी पर बैठकर परीक्षा देना पड़ेगा।

यहां है परीक्षा सेंटर: ब्रिजीसनगर, भाऊखेड़ी, दीवडिय़ा, धामंदा, बीरपुरडेम, खेरी, रामनगर, बलोंडिया, आर्या, सेमली व अमलाहा व इछावर में तीन स्कूलों को परीक्षा सेंटर बनाया गया है।

केंद्रों पर बच्चों ने टाट पट्‌टी पर बैठकर परीक्षा दी।