--Advertisement--

15 मार्च से आंगनबाड़ी में ताले डालने की चेतावनी

नियमितिकरण सहित विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं ने रैली निकाली। साथ ही...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:35 AM IST
नियमितिकरण सहित विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं ने रैली निकाली। साथ ही तहसील कार्यालय पहुंचकर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम आरएस राजपूत को दिया। कार्यकर्ताओं ने 15 मार्च तक समय शासन को दिया है कि उनकी मांगें मान ली जाएं नहीं तो 15 मार्च से सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर ताला डाल दिया जाएगा।

मंगलवार को बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाएं ग्राम देवी दशहरा मैदान पर जमा हुई। यहां से रैली में तहसील कार्यालय पहुंची। यहां एसडीएम आरएस राजपूत को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांग थी कि उन्हें नियमित किया जाए और कार्यकर्ताओं को तृतीय श्रेणी व सहायिकाओं को चर्तुथ श्रेणी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने 15 मार्च तक मांगें पूरी करने का एल्टीमेटम भी प्रशासन को दिया। 15 मार्च के बाद ब्लाक की सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर ताला बंदी की जाएगी। इस मौके पर तहसीलदार निकिता तिवारी भी उपस्थित थीं। एसडीएम श्री राजपूत ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं को आश्वासन दिया कि उनका ज्ञापन वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा दिया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका संघ अध्यक्ष अनिता ठाकुर, सुनीता वर्मा, लीलावति विश्वकर्मा, सुषमा शर्मा, क्षमा शर्मा, सुनीता सेन, लक्ष्मीबाई, फूल कुंवर बाई, राम बाई सहित बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं उपस्थित थीं।

एक दिन का अवकाश लेकर दिया धरना : आन्दोलन के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं सेक्टर वाइज धरना देती थी। जिस सेक्टर को तहसील कार्यालय के सामने धरना देना था वहां की सभी कार्यकर्ता व सहायिकाएं उस दिन अवकाश पर रहती थी और धरना स्थल पर बैठती थीं।

प्रदर्शन

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

अांगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर दिया ज्ञापन।