• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhopal
  • News
  • अस्पताल में डॉक्टरों के 4 पद खाली, सुरक्षा सफाई के एक साल से पर्याप्त इंतजाम नहीं
--Advertisement--

अस्पताल में डॉक्टरों के 4 पद खाली, सुरक्षा सफाई के एक साल से पर्याप्त इंतजाम नहीं

News - ब्लाक के सबसे बड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले 25 सालों से डॉक्टरों के पद...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:35 AM IST
अस्पताल में डॉक्टरों के 4 पद खाली, सुरक्षा सफाई के एक साल से पर्याप्त इंतजाम नहीं
ब्लाक के सबसे बड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले 25 सालों से डॉक्टरों के पद रिक्त हैं। इस समय हालत यह कि 300 से अधिक मरीजों को प्रतिदिन देखने के लिए मात्र दो पुरुष और एक महिला डॉक्टर है। एक डाक्टर जो प्राथमिक स्वास्थ्य दीवाड़िया में पदस्थ है उनकी सेवाएं ली जा रही हैं। दो पुरुष डॉक्टरों को दिन में ड्यूटी के साथ ही भर्ती मरीजों को देखने के साथ ही न्यायालय की पेशियां, पोस्टमार्टम और बीएमओ को ब्लॉक व जिला मुख्यालयों पर होने वाली बैठकों में जाना पड़ता है। ऐसे में मरीजों को खासा परेशान होना पड़ रहा है। नगर में कोई प्रायवेट अस्पातल भी नहीं है। इसके चलते मरीज इस समय काफी परेशान हैं।

एक वर्ष से अधिक हो गया, स्वास्थ्य केंद्र की सफाई व सुरक्षा की व्यवस्था को वापस ले लिया गया। इसके चलते अस्पताल में रेगुलर सफाई कर्मचारियों से ही सफाई कराई जा रही है। इनकी संख्या नाम मात्र की है। यही स्थिति सुरक्षा को लेकर है। पहले आरसीएच से सुरक्षा गार्ड नियुक्त थे, लेकिन अब रोगी कल्याण समिति से दो गार्ड रखा गया है। एक इतने बड़े अस्पताल में एक सुरक्षा गार्ड जिसे दिन में कैंपस की सुरक्षा के साथ ही वार्डों को भी देखना होता है। सुबह से रात 11 बजे तक इन सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी खत्म हो जाती है। इसके बाद अस्पताल असामाजिक तत्वों के हवाले हो जाता है।

डॉक्टर व स्टाफ नर्स नहीं है


नहीं मिल रही सुविधाएं



X
अस्पताल में डॉक्टरों के 4 पद खाली, सुरक्षा सफाई के एक साल से पर्याप्त इंतजाम नहीं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..