Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» सड़क मरम्मत के लिए बीच रोड पर लगा दिए गिट‌्टी के ढेर, वाहन चालक हो रहे हैं घायल

सड़क मरम्मत के लिए बीच रोड पर लगा दिए गिट‌्टी के ढेर, वाहन चालक हो रहे हैं घायल

पिछले दो माह से 41 करोड़ की लागत से बनी जंजाली मधुसूदनगढ़ रोड पर हो रहे हादसों और सड़क निर्माण की मांग को लेकर चल रहे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 03:30 AM IST

सड़क मरम्मत के लिए बीच रोड पर लगा दिए गिट‌्टी के ढेर, वाहन चालक हो रहे हैं घायल
पिछले दो माह से 41 करोड़ की लागत से बनी जंजाली मधुसूदनगढ़ रोड पर हो रहे हादसों और सड़क निर्माण की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन और प्रदर्शन के बाद अब प्रशासन ने सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू कराने की कवायद आरंभ कर दिए हैं। लेकिन ग्रामीणों के सामने एक समस्या फिर खड़ी हो गई है। क्योंकि निर्माण कंपनी द्वारा सड़क मरम्मत के लिए डाली गिट‌्टी के ढेर सड़क के बीचों बीच लगा दिए जाने से आवागमन बुरी तरह बाधित हो रहा है।

ठेका कंपनी द्वारा डाली गई गिट्टी को सड़क पर स्थान-स्थान पर ढेर लगाकर छोड़ दिया गया है। जिससे यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को खासी परेशानी हो रही हैं। वहीं बड़े वाहनों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।

सड़क के एक तरफ लगाना चाहिए थे ढेर : ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा बीच सड़क पर जो गिट्टियां डाली जा रही है उनको एक ही जगह इकट्ठा छोड़ा जा रहा है। रामेश्वर सेन, रामनारायण शर्मा ने बताया कि इसे शीघ्र ही फैला दिया जाए या फिर एकतरफ ढेर लगा देते तो सड़क के एक तरफ के हिस्से में वाहनों के आवागमन में बाधा नहीं रहती। बीच में ढेर लगाने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन को शीघ्र इस समस्या की ओर ध्यान देकर निर्माण करना चाहिए।

मधुसूदनगढ़-जंजाली मार्ग पर आए दिन हो रहे हैं हादसे

वाहन चालक हुए घायल, सड़क पर आए दिन हो रहे हादसे

सड़क पर लगाए टीले नुमा ढेरों से अब दोपहिया व चार वाहन चालकों की परेशानी बढ़ गई है और सड़क पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। इन ढेरों की वजह से वजह से आज दो मोटरसाइकिल एक्सीडेंट जिसमें गनीमत यह रही की इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। ग्रामीण सिर्फ चोटिल हुए हैं। गिट्टी और इसके ढेर की वजह से संतुलन बिगड़ने की वजह से गिरकर घायल हुए रामदयाल पुत्र कमर लाल भील ग्राम नाइकुंडा को काफी चोटें आई। दूसरी दुर्घटना में महेंद्र पुत्र प्रताप सिंह परिहार ग्राम शेरगढ़ भी गिट्टी के टीले से बचने के चक्कर में गिर गए और उन्हें भी काफी चोटें आई।

जंजाली-मधुसूदनगढ़ मार्ग पर मरम्मत के लिए इस तरह से गिट‌्टी के ढेर लगा दिए गए हैं।

सड़क को लेकर बच्चों व व्यवासियों ने किया था प्रदर्शन

उक्त सड़क के निर्माण को लेकर सात स्कूलों के 250 बच्चों ने भी सड़क के लिए रैली निकाली थी। इस मार्ग के खराब होने की वजह से हादसे हो रहे हैं, वहीं इस मार्ग से यात्रा करने पर 2 घंटे का समय लगा रहा है। सड़क का निर्माण 2013 में हुआ था। लेकिन यह इतनी घटिया बनाई गई कि एक साल में ही उखड़ गई। निर्माण एजेंसी को काम करना था, लेकिन उसने कोई ध्यान नहीं दिया।वहीं प्रदर्शन के दौरान स्कूल के बच्चों ने ज्ञापन के साथ मुख्यमंत्री के नाम एक गुलाब का फूल भी थाना प्रभारी को सौंपा था। ताकि जल्द सुनवाई हो सके। वहीं व्यापारियों ने भी 22 फरवरी को अपने प्रतिष्ठान बंद रख शीघ्र सड़क निर्माण कराए जाने की मांग की थी। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि में सड़क निर्माण की मांग को अपने -अपने स्तर पर उठा चुके हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: सड़क मरम्मत के लिए बीच रोड पर लगा दिए गिट‌्टी के ढेर, वाहन चालक हो रहे हैं घायल
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×