--Advertisement--

संविदा कर्मचारियों ने मंदिर में जलाया अखंड दीप, हनुमानजी को दिया ज्ञापन

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की पिछले 13 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। शनिवार को अखण्ड ज्योति की शुरुआत...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:00 AM IST
संविदा कर्मचारियों ने मंदिर में जलाया अखंड दीप, हनुमानजी को दिया ज्ञापन
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की पिछले 13 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। शनिवार को अखण्ड ज्योति की शुरुआत की। मंदिर जाकर हनुमान जी को मांगपत्र भी सौंपा है। सहकारिता कर्मचारियों ने धरना स्थल पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी शनिवार काे कालाखेत स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। जहां हनुमानजी के समक्ष मांगों को लेकर अखंड दीप की शुरुआत की। प्रशासन के नाम हनुमान जी को मांगपत्र सौंपा। संघ के जिलाध्यक्ष जगदीश दांगी ने बताया कि यह ज्योति तब तक जलेगी जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने एक पत्र जारी किया है, जिसमें कर्मचारियों के ज्वाइन होने की बात कही। जबकि किसी भी कर्मचारी ने हड़ताल छोड़कर ज्वाइन नहीं किया है। प्रशासन ने 3 मार्च को हड़ताली कर्मचारियों को काम पर वापस आने का अल्टीमेटम दिया था।

मंदिर में अखंड दीप प्रज्जवित कर मांगे पूरी करने प्रार्थना करते हुए कर्मचारी।

तीन माह से नहीं मिली प्रोत्साहन राशि, महिलाओं ने किया प्रदर्शन

राजगढ़| शनिवार को राजगढ़ ब्लॉक की एक दर्जन से अधिक आशा और आशा सहयोगी कार्यकर्ता ने प्रदर्शन किया। ये महिलाएं कलेक्टोरेट पहुंची। जहां एसडीएम ममता खेड़े को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि उन्हें दिसंबर माह से वेतन नहीं मिला है। दूसरी तरफ संविदा अधिकारियों के हड़ताल पर चले जाने से भी काम प्रभाव हो रहा है। ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य विभाग को कोई वैकल्पिक वयवस्था करते हुए तुरंत जिले की सभी आशा और सहयोगियों के मानदेय जमा करने की व्यवस्था की जाए। अगर 7 मार्च तक उनके खाते में मानदेय की राशि नहीं आई तो वह 8 मार्च को शहर में रैली निकलेगी। इस दौरान 12 सूत्रीय मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ता मांगपत्र भी सौंपेगी।

मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपते आशा कार्यकर्ता व सहयोगी।

इधर... सहकारिता कर्मचारियों ने धरना स्थल पर किया विरोध

शहर के खिलचीपुर नाके पर 23 फरवरी से सहकारिता कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। नौ दिनों से जारी इस हड़ताल के दौरान शनिवार को कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। धरना स्थल पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी मांगें रखी। इसके बाद कर्मचारियों ने एक सुर में मांगें नहीं पूरी होने तक प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है।

X
संविदा कर्मचारियों ने मंदिर में जलाया अखंड दीप, हनुमानजी को दिया ज्ञापन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..