Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» सबक नहीं ले रहे स्कूल संचालक और पुलिस प्रशासन

सबक नहीं ले रहे स्कूल संचालक और पुलिस प्रशासन

सबक नहीं ले रहे स्कूल संचालक और पुलिस प्रशासन भास्कर संवाददाता | खुजनेर नगर में संचालित प्राइवेट स्कूल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:40 PM IST

सबक नहीं ले रहे स्कूल संचालक और पुलिस प्रशासन

भास्कर संवाददाता | खुजनेर

नगर में संचालित प्राइवेट स्कूल संचालकों की मनमानी जोरों पर है। इंदौर में बस हादसे में हुई बच्चों की मौत के बाद भी न तो स्कूल संचालकों ने सबक लिया है और न ही पुलिस प्रशासन कोई कार्रवाई कर रहा है।

स्कूली वाहनों में नन्हें बच्चों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। नगर में दर्जनों स्कूल हैं। इनमें से अधिकांश स्कूली वाहन यातायात नियमों की अनदेखी कर चलाए जा रहे हैं। पुराने और खटारा वाहनों में बच्चों को ठूंस ठूंसकर बैठाकर स्कूल से घर लाया ले जाया जा रहा है। प्रशासन अपनी आंख बंद करके बैठा है। लगातार मिल रही स्कूली वाहनों में बच्चों की समस्याओं और स्कूल संचालकों की मनमानी को लेकर भास्कर टीम ने नगर के प्राइवेट स्कूलों के वाहनों की व्यवस्था देखी। इसमें कई वाहन तो ऐसे मिले, जिसमें बच्चों को ठूंस ठूंसकर ले जाए जा रहा था। यह वाहन नगर की सड़कों सहित कस्बों से आते-जाते हैं। वहीं पुलिस थानों के सामने से भी दिन में कई बार गुजरते हैं। इसके बावजूद प्रशासन ऐसे वाहन चालकों और स्कूल संचालकों पर कार्रवाई करने की बताए मूक दर्शक बन कोई बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है। बांसखेड़ा रोड पर एक स्कूल के मैजिक वाहन के हालात यह थे कि उसमें क्षमता से कई गुना बच्चों को बैठा रखा था। इस तरह बरती जा रही लापरवाही कभी भी नौनिहालों के जान को खतरा बन सकता है। जिस पर पुलिस और स्कूल प्रबंधन को ध्यान देने जरूरत है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×