• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bhopal News
  • News
  • मध्याह्न भोजन कक्ष में भरा हुआ था भूसा, कई स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति मिली कम
--Advertisement--

मध्याह्न भोजन कक्ष में भरा हुआ था भूसा, कई स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति मिली कम

विकास खंड शिक्षा अधिकारी सीवी तिवारी द्वारा गुरुवार को फिर क्षेत्र की प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला ललचिया,...

Danik Bhaskar | Feb 02, 2018, 03:45 AM IST
विकास खंड शिक्षा अधिकारी सीवी तिवारी द्वारा गुरुवार को फिर क्षेत्र की प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला ललचिया, प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला बामन खेड़ी, प्राथमिक शाला छोटी रुसल्ली आदि का औचक निरीक्षण किया। अवलोकन के दौरान श्री तिवारी को शिक्षकों की लापरवाही देखने को मिली। जिस पर श्री तिवारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के लिए वरिष्ठ कार्यालय को प्रस्ताव भेजने की बात कही है।

उल्लेखनीय है कि विकास खंड शिक्षा अधिकारी सीवी तिवारी तथा अन्य स्थानीय अधिकारियों की सतत मॉनीटरिंग के बावजूद शिक्षकों के गैर जिम्मेदाराना रवैये के चलते शालाओं का व्यवस्थित संचालन नहीं हो पा रहा है। गुरुवार को किए गए आकस्मिक अवलोकन मे भी कुछ ऐसी ही स्थितियां सामने आई। प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला ललचाया में सुरेश रघुवंशी 30 जनवरी से एक फरवरी तक अनुपस्थित पाए गए।

सुरेश रघुवंशी, नीरज श्रीवास्तव, अहिल्या रघुवंशी निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए। स्कूल की स्थिति अत्यंत खराब पाई गई। मध्यान्ह भोजन कक्ष में भूसा भरा हुआ था। पूछने पर पता चला कि फूल सिंह प्रजापति का भूसा भरा हुआ है प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला बामन खेड़ी में शिक्षक लगातार दिए जा रहे निर्देशों के बावजूद शिक्षक उपस्थिति पंजी पर आने एवं जाने का समय अंकित नहीं कर रहे हैं।

प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला दोनों की ही प्रभारियों का बीईओ कार्यालय जाना बताया गया। दोनों ही शाला में उपस्थित नहीं थे जबकि एक ही परिसर की शाला होने के कारण आवश्यक कार्य होने पर किसी एक शिक्षक को ही जाना चाहिए था। अतिथि शिक्षक मानसी जैन अनुपस्थित पाई गई। जन शिक्षकों द्वारा 15 नवंबर 2017 के बाद से अब तक कोई भी निरीक्षण नहीं किया गया था। प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला मुद्रा सागर में दो प्रभारी हैं।