--Advertisement--

नशा व्यक्ति नहीं, पूरे समाज को ही कर देता है खोखला: कुशवाह

शासकीय हाईस्कूल सुनखेर एवं सरस्वती विद्या मंदिर हायर सेकंडरी स्कूल लटेरी में सामाजिक संगठन जन चेतना मंच आनंदपुर...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:45 AM IST
नशा व्यक्ति नहीं, पूरे समाज को ही कर देता है खोखला: कुशवाह
शासकीय हाईस्कूल सुनखेर एवं सरस्वती विद्या मंदिर हायर सेकंडरी स्कूल लटेरी में सामाजिक संगठन जन चेतना मंच आनंदपुर द्वारा विद्यार्थी संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में जेलर लटेरी एसएस कुशवाह उपस्थित थे।

संगठन के उपाध्यक्ष राधारमण मीणा द्वारा संगठन की गतिविधियों, उद्देश्य एवं वर्तमान तक किए गए कार्यों का संक्षिप्त परिचय दिया। संगठन द्वारा भारत को संपूर्ण नशा मुक्त बनाने की दिशा में संवाद के माध्यम से विभिन्न शालाओं में जाकर छात्रों सहित शिक्षकों को नशा मुक्ति के संकल्प दिलाए जा रहे हैं। कार्यक्रम के अंतर्गत जेलर श्री कुशवाह ने छात्रों को विभिन्न उदाहरण देकर नशे के दुष्परिणाम एवं नैतिक मूल्यों का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि जिले में लटेरी गंभीर अपराधों एवं नशे के अड्डे के रूप में अपनी पहचान बना चुका है। जिसे विद्यार्थी एवं हम सब मिलकर ही खत्म कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि नशा सिर्फ व्यक्ति को ही नहीं बल्कि परिवार सहित संपूर्ण समाज को भी खोखला कर देता है। समाज मे चोरी, डकैती व कु प्रवृत्तियों के पीछे नशा ही जिम्मेदार होता है। इसलिए नशे से हम सब को दूर रहना होगा।संगठन के उपाध्यक्ष राधारमण मीणा द्वारा दोनों शालाओं में उपस्थित छात्रों सहित समस्त शिक्षकों को नशामुक्ति का संकल्प दिलवाया। कार्यक्रम में सुनखेर इकाई के अध्यक्ष रणवीर कौरव एवं सचिव हरिओम शर्मा द्वारा संगठन की नशा अभियान को विस्तार से समझाया गया।

X
नशा व्यक्ति नहीं, पूरे समाज को ही कर देता है खोखला: कुशवाह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..