भोपाल

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bhopal News
  • News
  • शिक्षक ने एक माह का वेतन विद्यार्थियों की थालियां खरीदने के लिए दिया
--Advertisement--

शिक्षक ने एक माह का वेतन विद्यार्थियों की थालियां खरीदने के लिए दिया

शिक्षक की अनोखी पहल पर बीआरसीसी ने दी बधाई लटेरी| एक ओर लटेरी विकासखंड विद्यालय संचालन संबंधी अनियमितताओं को...

Danik Bhaskar

Mar 02, 2018, 03:55 AM IST
शिक्षक की अनोखी पहल पर बीआरसीसी ने दी बधाई

लटेरी| एक ओर लटेरी विकासखंड विद्यालय संचालन संबंधी अनियमितताओं को लेकर विगत कुछ समय से सुर्खियों में बना हुआ है। उन पर स्थानीय अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्रवाईयों की खबरें समाचार पत्रों में आए दिन पढ़ने को मिलती हैं वही लटेरी विकासखंड में कुछ शिक्षक ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने कार्यों व विद्यालय के प्रति समर्पण भाव के कारण अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। इन्हीं में से एक हैं प्राथमिक शाला कालादेव के सहायक अध्यापक लल्लीराम अहिरवार। लल्लीराम ने विद्यालय में छात्रों को मध्यान्ह भोजन वितरण के समय बर्तनों की कमी को महसूस किया और 5000 रुपए की राशि थाली खरीदने के लिए दान में दे दी। ताकि विद्यालय के छात्र एक साथ व्यवस्थित रुप से थाली में भोजन ग्रहण कर सकें। इतना ही नहीं उन्होंने छात्रों के शैक्षणिक भ्रमण के लिए अपने एक माह का वेतन 30000 रुपए भी दान कर दिया। जिसकी सभी ने सराहना की।

उल्लेखनीय है कि प्राथमिक शाला कालादेव के छात्रों के लिए पर्याप्त बर्तन थाली न होने से वे परेशान होते थे। एक साथ बैठकर भोजन नहीं कर पाते थे। जिसकी पीड़ा शिक्षक लल्लीराम अहिरवार को काफी व्यथित करती थी। 1 मार्च को जब विकासखंड स्त्रोत समन्वयक लक्ष्मण सिंह यादव स्थानीय पंचायत कालादेव से सरपंच भानु प्रताप शर्मा प्राथमिक शाला कालादेव पहुंचे तो वहां उनके समक्ष शिक्षक श्री अहिरवार ने छात्र हित में 5000 रुपए की राशि मध्यान्ह भोजन वितरण के लिए थालियां खरीदने हेतु दान में दे दी। इतना ही नहीं उन्होंने छात्रों के शैक्षणिक भ्रमण के लिए अपने एक माह का वेतन 30000 भी दान देने की बात कही। इस पर वहां उपस्थित बीआरसीसी लक्ष्मण सिंह यादव, काला देव सरपंच भानु प्रताप शर्मा सहित सभी उपस्थित लोगों ने श्री अहिरवार के इस निर्णय की अत्यधिक सराहना की।

बीआरसीसी श्री यादव ने तो अपने उद्बोधन में उपस्थित लोगों से भी श्री अहिरवार की तरह विद्यालय की स्थानीय समस्याओं के समाधान में विद्यालय इन गतिविधियों के संचालन में बढ़चढ़कर सहयोग करने की अपील की। इस अवसर पर विकासखंड स्त्रोत समन्वयक कार्यालय से सभी बीएसई तथा विद्यालय के प्रधानाध्यापक, शिक्षक व अभिभावक- गण मौजूद रहे।

Click to listen..