Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» अब सहानुभूति बंटोरने आ रहे सीएम: यादव

अब सहानुभूति बंटोरने आ रहे सीएम: यादव

6 मार्च को करीला मेले में भी आएंगे मुख्यमंत्री भास्कर संवाददाता| अशोकनगर मुंगावली विधानसभा क्षेत्र की दो...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 03:05 AM IST

अब सहानुभूति बंटोरने आ रहे सीएम: यादव
6 मार्च को करीला मेले में भी आएंगे मुख्यमंत्री

भास्कर संवाददाता| अशोकनगर

मुंगावली विधानसभा क्षेत्र की दो पोलिंग ढोढ़िया और गुन्हेरू में रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान आ रहे हैं। इससे एक बार फिर जिले की राजनीति में उठापटक शुरू हो गई है।

उपचुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस पार्टी की संभावना के विपरीत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की धन्यवाद सभा से भविष्य के नए राजनीतिक समीकरण बनने लगे हैं। सीएम के दौरे को जहां कांग्रेस दिखावा बताते हुए आगामी चुनाव में सहानुभूति बंटोरने का हथकंडा मान रही है तो वहीं भाजपा का कहना है कि कांग्रेसियों को पहले सीएम के न आने से तकलीफ थी और अब आने लगे तो भी तकलीफ हो रही है।

ढोढ़िया और गुन्हेरू में ओलावृष्टि के दौरान सबसे ज्यादा नुकसान हुआ था

पहले आचार संहिता से नहीं की थी घोषणा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को पिपरई मंडल की ढोंडिया और मुंगावली मंडल के गुन्हेरू गांव में धन्यवाद सभा के साथ हितग्राही सम्मेलन को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चाैहान 11 बजे ढोंडिया और 1 बजे गुन्हेरू पहुंचेंगे। उपचुनाव को लेकर 20 जनवरी को लगी आदर्श आचार संहिता भी शनिवार को हट गई है। ऐसे में प्रशासन भी सीएम की सभा को लेकर तैयारियों में जुट गया है। जिन दो गांवों में सीएम की सभाएं आयोजित की गई हैं उनमें से ढोंडिया गांव में ओलावृष्टि से फसलों को अधिक नुकसान हुआ था। इस गांव में सीएम ने पहुंचकर फसलों के नुकसान पर खेद जताते हुए आचार संहिता के चलते घोषणाएं नहीं की थी। ऐसे में इन दो गांवों को कई सौगातें मिलने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

यहां सीएम का जनाधार खत्म हो गया है, आने से कुछ नहीं होगा

जनता ने अपने फैसला उपचुनाव में दे ही दिया है कि भले ही पूरी सरकार और मुख्यमंत्री यहां डटे रहे लेकिन क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को ही वे परिवार का सदस्य मानते हैं। सीएम का यहां जनाधार खत्म हो गया है। 6 माह बाद अगला चुनाव है इसलिए सीएम उसकी सहानुभूति बंटोरने के लिए आ रहे हैं। चुनाव में सबने देखा है कि पैसे का किस तरह से दुरुपयोग हो रहा है। ये सब दिखावा है। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी । गजराम सिंह यादव, जिलाध्यक्ष कांग्रेस।

6 को फिर करीला में सीएम

न आएं तब और आएं तो भी तकलीफ: सिंघई

मुख्यमंत्री ढोंडिया और गुन्हेरू में सभा संबोधित करने के एक दिन बाद 6 मार्च को फिर करीला पहुंचेंगे। रंगपंचमी के मौके पर करीला में होने वाली सभा को संबोधित करने के साथ यहां की गई घोषणाओं को पूरा करने के लिए भूमि पूजन भी कर सकते हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष जयकुमार सिंघई ने बताया कि विकास में कोई कसर नहीं छोडेंग़े।

कांग्रेसी नहीं चाहते कि क्षेत्र में काेई दूसरा नेता आए

समझ नहीं आता है कि कांग्रेसी जिले की राजनीति को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं। पहले जब सीएम आते नहीं थे तो उनको इस बात की तकलीफ होती थी। अब जब मुख्यमंत्री जी ने यहां आना शुरू कर दिया तब भी उन्हें तकलीफ हो रही है। सीएम के यहां आने से कांग्रेस और उनके सांसद को आगामी चुनाव में अपनी सीट खिसकने का डर है कांग्रेसी नहीं चाहते कि यहां पर इनके सांसद के अलावा कोई दूसरा नेता आकर विकास कराए। जयकुमार सिंघई, जिलाध्यक्ष भाजपा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: अब सहानुभूति बंटोरने आ रहे सीएम: यादव
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×