--Advertisement--

जाम से निबटने के लिए वैकल्पिक मार्ग जरूरी

शांति समिति की बैठक में मौजूद अधिकारी, जनप्रतिनिधि व नागरिक। शांति समिति की बैठक में अधिकारियाें और...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:25 AM IST
शांति समिति की बैठक में मौजूद अधिकारी, जनप्रतिनिधि व नागरिक।

शांति समिति की बैठक में अधिकारियाें और जनप्रतिनिधियों ने जताई जाम के हालातों पर चिंता

भास्कर संवाददाता | सारंगपुर

नेशनल हाईवे पर जाम की स्थिति लगातार विकट होती जा रही है। इससे निबटने के लिए प्रशासन व पुलिस भी अब परेशान हो चुकी है। पुल पर लगने वाले जाम से राहत पाने के लिए वैकल्पिक मार्ग का निर्माण किया जाना बहुत ही जरुरी हो गया है। इसके लिए प्रशासन, पुलिस, नगरपालिका सहित जनसहयोग बहुत आवश्यक हैं। इसको लेकर व्यक्तिगत रूप से भी उच्चाधिकारियों से बात कर इसका हल निकलवाने का प्रयास करूंगा। साथ ही नगर में हिन्दू उत्सव समिति व अंजुमन कमेटी द्वारा पिछले त्योहारों पर जो शांति सद्भाव, भाईचारे की मिसाल दी है वह काबिले तारीफ है। यह बात एसडीएम एलएस सोलंकी ने पुलिस थाने में आयोजित शांति समिति की बैठक के दौरान मौजूद गणमान्य नागरिकों से कही।

इस मौके पर हिंदू उत्सव समिति अध्यक्ष राजेन्द्र मिश्रा ने कहा कि एक माह में जितने भी त्योहार आए, उसमें सभी धर्म, समुदाय को मानने वालों ने जो सहयोग दिया है, उसके लिए हिंदू उत्सव समिति सभी का आभार मानती है। अंजुमन सदर शेख निजामुद्दीन शेठू बाबा ने कहा कि हमारी एकता, भाईचारा हमेशा बना रहेगा। हर त्योहार में दोनों समुदाय एक-दूसरे का सहयोग करेंगे। पूर्व विधायक गौतम टेटवाल ने भी तहबीज के साथ त्योहार मनाने की बात कही। इस दौरान एसडीओपी प्रकाश मिश्रा ने कहा कि मैं पूर्व में भी सारंगपुर रह चुका हूं। यहां के लोगों ने हमारा पूरा सहयोग किया है। संवेदनशील मसलों को भी बहुत ही शांतिपूर्वक निबटाया है।

थाना प्रभारी ने उठाया जाम का मसला

टीआई सुनील मिश्रा ने नगर के अमन पंसद लोगों की तारीफ करते हुए त्योहारों पर शांति व्यवस्था बनाने पर आभार जताया। वहीं नेशनल हाईवे पर कालीसिंध नदी पर लगने वाले जाम को लेकर कहा कि जब तक बायपास का पुल नहीं बन जाता है, तब तक जाम की समस्या सबसे विकराल है। इससे निबटने के लिए उन्होंने पुल के दोनों ओर जवानों की संख्या बढ़ाने की बात कही। वहीं उन्होंने एसडीएम, जनप्रतिनिधियों से भी शीध्र वैकल्पिक मार्ग के लिए प्रयास करने की बात कही। शांति समिति की बैठक में सुनील विजयवर्गीय, बनारस गिरजे, विजय बारकिया, बहादुर, आबिद लोदी, प्रदीप जैन, संतोष पुष्पद, अमित दुबे, गिरीश जोशी आदि मौजूद रहे।