• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhopal
  • News
  • आबकारी टीम को खेत में गड़े मिले महुआ के पानी से भरे ड्रम और अवैध शराब के भट्‌टे
--Advertisement--

आबकारी टीम को खेत में गड़े मिले महुआ के पानी से भरे ड्रम और अवैध शराब के भट्‌टे

News - खेत में गड़ी मिली चार ड्रम महुआ लाहन। -भास्कर भास्कर संवाददाता| राजगढ़ जिले में आबकारी विभाग ने जगह-जगह चल रहे...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:35 AM IST
आबकारी टीम को खेत में गड़े मिले महुआ के पानी से भरे ड्रम और अवैध शराब के भट्‌टे
खेत में गड़ी मिली चार ड्रम महुआ लाहन। -भास्कर

भास्कर संवाददाता| राजगढ़

जिले में आबकारी विभाग ने जगह-जगह चल रहे कच्ची शराब के अवैध भट्‌टों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पांच दिनों के भीतर विभाग की दूसरी बड़ी कार्रवाई के दौरान सुठालिया क्षेत्र के तीन गांवों में तीन अवैध भट्‌टे संचालित मिले। यहां मिली कच्ची शराब व महुआ पानी को नष्ट कराया गया है।

दोपहर करीब 12 बजे एडीईओ एमएम पंवार के साथ सुठालिया क्षेत्र के आमपुरा, शंकरपुरा व पीपल्या पेड़दा गांव में छापामारी की गई। इस दौरान तीनों गांव में एक-एक अवैध भट्‌टा संचालित मिला। टीम को देखकर यह लोग वहां से भाग खड़े हुए। टीम में एसआई डीपी सिंह, शुभांगी मालजोनिया, सौरभ कनासे, एचसी मोहनसिंह यादव, भूषण प्रजापति, आरक्षक गौरीशंकर विजयवर्गीय, हरिराम पाटीदार व डालचंद तिवारी आदि शामिल थे।

शंकर पुरा में महिला चला रही थी अवैध भट्टा: शंकरपुरा गंाव में आरोपी महिला धूलीबाई प|ी धूलजी के भट्‌टे से कच्ची शराब जब्त की गई। इसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। पीपल्या पेड़दा गांव में ममता बाई पर केस बनाया है।

दो-दो सौ लीटर शराब के ड्रम घास से ढांक रखे थे

आबकारी अधिकारी वीरेंद्र धाकड़ के मुताबिक आमपुरा गांव में आरोपी किशनलाल राव के भट्टे से शराब बनाने के लिए सड़े हुए महुआ का पानी (लहान) एक खेत में जमीन के अंदर गाड़े गए दो-दो सौ लीटर के चार ड्रमों में भरा मिला। इसे घास व कचरा से ढका गया था। लेकिन बारीकी से खोजबीन के दौरान जब पुलिस ने इस पर रखी घास हटाई तो ड्रमों के ढक्कन नजर आए। इन ड्रमों में 800 लीटर महुआ के पानी को मौके पर ही नष्ट करा दिया गया।

X
आबकारी टीम को खेत में गड़े मिले महुआ के पानी से भरे ड्रम और अवैध शराब के भट्‌टे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..