--Advertisement--

अश्लील फोटो वायरल करने के नाम पर लड़की को कर रहे थे ब्लैकमेल, दो अरेस्ट

नाबालिग छात्रा से 95 हजार रुपए वसूलने वाले दो आरोपियों को साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Danik Bhaskar | Feb 09, 2018, 06:21 AM IST

भोपाल . अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर नाबालिग छात्रा से 95 हजार रुपए वसूलने वाले दो आरोपियों को साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने खुद तो रुपए वसूले ही, अपने दोस्त को बताया तो उसने भी अड़ीबाजी कर रुपए वसूले। नाबालिग से आरोपी ने इंस्टाग्राम पर दोस्ती की थी।

- साइबर क्राइम एसपी शैलेंद्र चौहान ने बताया कि छात्रा ने शिकायत की थी कि उसकी बेटी को उसके वॉट्सएप पर अश्लील मैसेज एवं काल किए जा रहे हैं।

- उसे ब्लैकमेल करने की धमकी देकर दो व्यक्तियों द्वारा जेवरात एवं पैसे वसूले गए हैं। साइबर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया।

- जांच में सामने आया कि चौबदारपुरा, कमला पार्क रोड निवासी एजाज अहमद द्वारा छात्रा को परेशान किया जा रहा है। वह वक्फ वोर्ड में दैनिक वेतन भोगी के रूप में कार्य करता है।

बहला फुसलाकर ले ली थीं फोटो

- पुलिस पूछताछ में एजाज ने बताया कि उसकी दोस्ती पीड़िता से इंस्टाग्राम पर हुई थी। इसके बाद उसने बहला फुसलाकर छात्रा की अश्लील फोटो ले लीं।

- इनको परिजनों को भेजने और सोशल मीडिया में वायरल करने का डर दिखाकर उसे ब्लैकमेल करने लगा।

- इसके बाद उससे सोने के जेवर एवं 45 हजार रुपए ले लिए। इसी दरम्यान एजाज ने अपने दोस्त फाजिल का परिचय भी उससे कराया।

- फाजिल ने भी अश्लील फोटो के बारे में बताकर पीड़िता को ब्लैकमेल कर 50 हजार रुपए ले लिए। उक्त राशि से फाजिल ने एक आईफोन खरीदा।

- पुलिस ने एजाज के साथ फाजिल को भी गिरफ्तार किया है। उनके पास से मोबाइल फोन और 15 हजार जब्त किए हैं।

- जोगीपुरा निवासी 19 वर्षीय फाजिल 10वीं पास है और कपड़े की दुकान में सेल्समैन है।