--Advertisement--

सीबीआई करेगी अशोकनगर एएसआई रघुवंशी के सुसाइड मामले की जांच

अशोकनगर में एएसआई सतीशचंद्र रघुवंशी आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई करेगी।

Dainik Bhaskar

Jan 02, 2018, 04:39 AM IST
CBI to investigate Suicide case of Ashoknagar ASI Raghuvanshi

भोपाल. अशोकनगर में एएसआई सतीशचंद्र रघुवंशी आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई करेगी। इसके लिए राज्य सरकार ने सोमवार को प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार को भेज दिया है। इसमें सीआईडी जांच की रिपोर्ट को आधार बनाया गया है। लेकिन अहम बात यह है कि इस मामले में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। पुलिस ने सिर्फ मर्ग कायम किया है। यानी अभी तक यह तय नहीं है कि इसमें आरोपी कौन है? अमूमन किसी भी मामले की सीबीआई जांच से पहले एफआईआर दर्ज की जाती है।

- उधर, सरकार इसी मामले में अशोकनगर एसपी डीएस भदौरिया को पहले ही हटा चुकी है। कोतवाली टीआई बीएस गौर को निलंबित किया जा चुका है। दरअसल, एएसआई रघुवंशी ने फांसी लगाने से पहले सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें टीआई व एक एसआई पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

एसपी ने दंडित करने की चेतावनी दी थी

- एएसआई रघुवंशी के पुत्र गोविंद का आरोप है कि पिता का ट्रांसफर करीब डेढ़ माह पहले कोतवाली से बहादुरपुर थाने हुआ था। उनके पास जो केस डायरियां थीं, वे उन्होंने कोतवाली के पीएसआई रवि कौशल को सौंप दी थी। लेकिन जब अधिकारियों के बीच डायरियों का जिक्र हुआ तो कोतवाली टीआई गौर ने डायरियां जमा न कराने की बात कही थी। इस पर एसपी ने बिना जांच के वेतनवृद्धि रोकने के आदेश दिए। उन्हें दंडित करने की चेतावनी भी दी थी।

प्रताड़ना से तंग आकर कोतवाली में लगाई थी फांसी
- अशोकनगर के बहादुरपुर थाने में पदस्थ एएसआई रघुवंशी ने 23 दिसंबर को सिटी कोतवाली परिसर में रेडियो टावर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को उनकी जेब से सुसाइड नोट मिला था। इसमें लिखा है कि काम के बोझ और टीआई बीएस गौर की प्रताड़ना से वे यह कदम उठा रहे हैं।

X
CBI to investigate Suicide case of Ashoknagar ASI Raghuvanshi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..