Hindi News »Madhya Pradesh News »Bhopal News »News» Farmers Have Resentment Over Bhavantar,

भावांतर पर किसानों में आक्रोश है तो अफसर इसमें सुधार करें : विजयवर्गीय

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 05:35 AM IST

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भावांतर योजना पर सवाल खड़े कर दिए हैं।
भावांतर पर किसानों में आक्रोश है तो अफसर इसमें सुधार करें : विजयवर्गीय
भोपाल .पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता बाबूलाल गौर और सांसद अनूप मिश्रा के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भावांतर योजना पर सवाल खड़े कर दिए हैं। विजयवर्गीय ने कहा- भावांतर का पैसा देने के लिए जो गणित लगाया जा रहा है, वह सही नहीं है। इसीलिए किसानों में रोष है। योजना अच्छी है, लेकिन क्रियान्वयन को लेकर किसानों में आक्रोश है। अफसरों को सीएम की मंशा समझना चाहिए। विजयवर्गीय ने ‘भास्कर’ से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने यह भी जोड़ा कि किसान, व्यापारी और मंडी में लोगों के बीच बैठकर बात होनी चाहिए थी।
सर्कुलर जारी: किसानों को हो सकेगा दो लाख तक का नकद भुगतान
- भावांतर योजना में किसानों को दो लाख रुपए तक का भुगतान नकद में हो सकेगा। राज्य सरकार का कहना है कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने इसका सर्कुलर जारी कर दिया।
- सीएम ने वित्तमंत्री अरुण जेटली से इसकी चर्चा की, इसके बाद सर्कुलर निकला। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि दो लाख रुपए तक के भुगतान में आयकर नियम बाधक नहीं होंगे।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: bhaavaantr par kisaanon mein aakrosh hai to afsr ismein sudhaar karen : vijyvrgaiy
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×