Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» No Compromise With The Quality Of Construction Of Roads: CM

सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न हो : सीएम

सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाए।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 07:51 AM IST

  • सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न हो : सीएम
    भोपाल.सड़कों का मेंटनेंस न होने से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जताई है। सोमवार को मंत्रालय में आयोजित उच्च-स्तरीय बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों की गुणवत्ता की नियमित मॉनीटरिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाए।
    - विभिन्न विकास कार्यों के लिए अति आवश्यक होने पर ही सड़कों की खुदाई की जाए। लेकिन समय रहते सड़क की मरम्मत भी करवाई जाए। सीएम ने कहा कि इस तरह की शिकायतें आई हैं कि विभिन्न विकास कार्यों के लिए सड़कों की खुदाई तो कर दी जाती है, बाद में उसकी मरम्मत नहीं की जाती।
    आवास विहीन लोगों को शीघ्र ही भूखंड उपलब्ध कराने के निर्देश
    - इधर एक अन्य बैठक में सीएम ने प्रदेश के सभी आवास विहीन लोगों को शीघ्र ही भूखंड उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक निश्चित अवधि के बाद कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं रहेगा जिसके पास जमीन का टुकड़ा न हो।
    - आवासीय भूखंड विहीन लोगों के लिए भू-अधिकार अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही, पिछड़ी जनजातियों सहरिया, भारिया एवं बैगा के भूमिहीन लोगों को कृषि भूमि के पट्टे देने का विशेष अभियान चलाया जाए।
    - जिन लोगों के पास रहने के लिए जमीन नहीं है, उन्हें अनिवार्य रूप से जमीन उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश में कानून बनाया गया है। इस कानून का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे भूखंड विहीन लोगों से आवेदन प्राप्त किए जाए तथा 26 जनवरी की ग्राम सभा में पात्र लोगों की सूची पढ़ी जाए।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×