--Advertisement--

इस कपल को मोदी ने भेजी शादी की बधाई, दुल्हन को लेटर में लिखी ये बात

मुख्यमंत्री ने तो निमंत्रण पत्र का कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन प्रधानमंत्री ने पत्र पढ़कर उन्हें बेटी की शादी की बधाई दी।

Danik Bhaskar | Nov 17, 2017, 05:34 AM IST
इस शादी में दुल्हन की मां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को निमंत्रण भेजा था। इस शादी में दुल्हन की मां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को निमंत्रण भेजा था।

भोपाल. कोलार निवासी सरकारी स्कूल की टीचर औरंग बानो ने 27 साल पहले पति एजाज अहमद के कश्मीर में शहीद होने के बाद न केवल अपनी बेटी की अकेले ही परवरिश की, उसे पढ़ाया लिखाया और उसकी शादी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को निमंत्रण भेजा था। मुख्यमंत्री ने तो निमंत्रण पत्र का कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन प्रधानमंत्री ने पत्र पढ़कर उन्हें बेटी की शादी की बधाई दी, साथ ही उनके त्याग और धैर्य को सलाम करते हुए उन पर गर्व जताया है। दुल्हन की मां ने मोदी को भेजा था शादी का न्यौता...

श्रीमती औरंग बानो जी,
सबा एजाज एवं साद वाहिद की शादी का निमंत्रण पाकर प्रसन्नता हुई। परिवार की खुशी में शामिल करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। जानकर गर्व की अनुभूति हुई कि पति के शहीद होने के बाद आपने कठिनाइयों का डटकर मुकाबला किया। मैं आपके धैर्य और त्याग को सलाम करते हुए नव दंपति को शादी की शुभकामनाएं देता हूं। बेहतर तालमेल से जीवन आगे बढ़े और समय के साथ संबंध और अधिक गहरा और मजबूत हो, इसी कामना के साथ दीर्घ, सुखद एवं सौभाग्यपूर्ण जीवन के लिए शुभकामनाएं और आशीष।
-नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

श्री नरेंद्र मोदी जी,
मान्यवर, 25 जनवरी 1990 को मेरे पति की श्रीनगर में आतंकवादियों ने ड्यूटी जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस समय मेरी व मेरे शहीद पति की इकलौती बेटी सबा जो 28 दिसंबर 1889 को पैदा हुई थी, जिसे वह देख भी न पाए थे, उसकी 12 नवंबर 2017 को शादी है। शादी में उपस्थित होने के लिए निमंत्रण पत्र सादर संलग्न है। अपनी यतीम पुत्री की शादी करते हुए मुझे हर्ष तो है परंतु इस हर्ष से कहीं ज्यादा दर्द देने वाला गम भी है कि काश इसके पिता होते तो उसकी रुखसती के समय उत्पन्न होने वाली पीड़ा पर ढांढ़स बधाते।

प्रधानमंत्री ने बेटी का पत्र पढ़ा, और शुभकामनाएं भेजी। भले ही वे न आए, कम से कम सांत्वना तो दी, लेकिन सीएम शिवराज कहीं ‘बेटी बचाओ’ और शहीदों का शौर्य गान करने में व्यस्त रहे होंगे, इसलिए उन्हें खत पढ़ने का वक्त नहीं मिला।- सगीर सिद्दीकी, औरंग बानो के बुजुर्ग पिता

आगे की स्लाइड्स में देखें शहीद की बेटी की चुनिंदा फोटोज...

प्रधानमंत्री ने पत्र पढ़कर उन्हें बेटी की शादी की बधाई दी थी। प्रधानमंत्री ने पत्र पढ़कर उन्हें बेटी की शादी की बधाई दी थी।
पीेएम ने लिखा सबा एजाज एवं साद वाहिद की शादी का निमंत्रण पाकर प्रसन्नता हुई। परिवार की खुशी में शामिल करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। पीेएम ने लिखा सबा एजाज एवं साद वाहिद की शादी का निमंत्रण पाकर प्रसन्नता हुई। परिवार की खुशी में शामिल करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।
मुख्यमंत्री ने तो निमंत्रण पत्र का कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन प्रधानमंत्री ने पत्र पढ़कर उन्हें बेटी की शादी की बधाई दी, साथ ही उनके त्याग और धैर्य को सलाम करते हुए उन पर गर्व जताया है। मुख्यमंत्री ने तो निमंत्रण पत्र का कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन प्रधानमंत्री ने पत्र पढ़कर उन्हें बेटी की शादी की बधाई दी, साथ ही उनके त्याग और धैर्य को सलाम करते हुए उन पर गर्व जताया है।
पीएम ने लिखा बेहतर तालमेल से जीवन आगे बढ़े और समय के साथ संबंध और अधिक गहरा और मजबूत हो, इसी कामना के साथ दीर्घ, सुखद एवं सौभाग्यपूर्ण जीवन के लिए शुभकामनाएं और आशीष। पीएम ने लिखा बेहतर तालमेल से जीवन आगे बढ़े और समय के साथ संबंध और अधिक गहरा और मजबूत हो, इसी कामना के साथ दीर्घ, सुखद एवं सौभाग्यपूर्ण जीवन के लिए शुभकामनाएं और आशीष।
सबा एजाज एवं साद वाहिद की 12 नवंबर 2017 को शादी थी। सबा एजाज एवं साद वाहिद की 12 नवंबर 2017 को शादी थी।
मोदी ने सुखद एवं सौभाग्यपूर्ण जीवन के लिए शुभकामनाएं और आशीष दी। मोदी ने सुखद एवं सौभाग्यपूर्ण जीवन के लिए शुभकामनाएं और आशीष दी।
औरंग बानो के साथ बेटी सबा एजाज। औरंग बानो के साथ बेटी सबा एजाज।
मां के साथ बा एजाज। मां के साथ बा एजाज।