Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» The Girl Suffering From Mass Excesses Wandered For The Shelter

सामूहिक ज्यादती से पीड़ित बच्ची शेल्टर के लिए भटकती रही, सेंटर ने नहीं दी जगह

पीड़िता रेलवे चाइल्ड लाइन को भोपाल स्टेशन के प्लेटफाॅर्म एक पर शुक्रवार को मिली थी।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 07, 2017, 04:20 AM IST

  • सामूहिक ज्यादती से पीड़ित बच्ची शेल्टर के लिए भटकती रही, सेंटर ने नहीं दी जगह
    भोपाल . घरेलू और यौन हिंसा से पीड़ित महिलाओं व बच्चियों को कानूनी मदद देने के लिए बने गौरवी सेंटर में सामूहिक ज्यादती की नाबालिग पीड़िता को शेल्टर नहीं देने का मामला सामने आया है। पीड़िता रेलवे चाइल्ड लाइन को भोपाल स्टेशन के प्लेटफाॅर्म एक पर शुक्रवार को मिली थी। उसे फिलहाल नेहरू नगर स्थित बालिका गृह में रखा गया है।
    - बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के अफसरों ने बताया कि शुक्रवार को रेलवे चाइल्ड लाइन को एक नाबालिग बच्ची स्टेशन पर मिली थी। उसकी काउंसलिंग करने और शेल्टर देने के लिए गौरवी सेंटर भेजा था, लेकिन सेंटर ने उसे ओपन शेल्टर का हवाला देकर रखने से इनकार कर दिया।
    - इसके चलते पीड़िता जेपी अस्पताल परिसर स्थित गौरवी सेंटर में देर तक भटकती रही। हालांकि बाद में रेलवे चाइल्ड लाइन के अफसरों ने सीडब्ल्यूसी की विशेष अनुमति लेकर उसे बालिका गृह में दो दिन तक रखा। सोमवार को समिति ने बच्ची के बयान लेने के बाद गौरवी सेंटर को बालिका से सामूहिक ज्यादती की एफआईआर जीआरपी थाना भोपाल स्टेशन में दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।
    तर्क यह- ओपन शेल्टर है, वह भाग सकती थी
    - गौरवी की कोआॅर्डिनेटर शिवानी सैनी ने बताया कि रेलवे चाइल्ड लाइन के अफसर बच्ची को लेकर आए थे। ओपन होने के कारण वह शेल्टर से भाग सकती थी।
    - इस कारण जीआरपी को बच्ची के साथ स्टाफ के एक सदस्य की ड्यूटी लगाने की शर्त पर शेल्टर में रखने को कहा था।
    - इधर, सीडब्ल्यूसी के सदस्य मोहन शर्मा ने बताया कि रेलवे चाइल्ड लाइन को मिली नाबालिग ने खुद के साथ गंदा काम होने का बयान दिया है। मेडिकल कराया गया है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×