• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • A pair of young lions will come to Van Vihar on 18; Kanan Pendari Zoo of Bilaspur to be brought from

भास्कर खास / 18 को वन विहार आएगा युवा सिंहों का जोड़ा; बिलासपुर के कानन पेंडारी चिड़ियाघर से लाया जाएगा

वन विहार में विभिन्न जगहाें से सिंहाें काे लाॅयन सफारी व ब्रीडिंग प्राेग्राम के लिए लाया जा रहा है। वन विहार में विभिन्न जगहाें से सिंहाें काे लाॅयन सफारी व ब्रीडिंग प्राेग्राम के लिए लाया जा रहा है।
A pair of young lions will come to Van Vihar on 18; Kanan Pendari Zoo of Bilaspur to be brought from
X
वन विहार में विभिन्न जगहाें से सिंहाें काे लाॅयन सफारी व ब्रीडिंग प्राेग्राम के लिए लाया जा रहा है।वन विहार में विभिन्न जगहाें से सिंहाें काे लाॅयन सफारी व ब्रीडिंग प्राेग्राम के लिए लाया जा रहा है।
A pair of young lions will come to Van Vihar on 18; Kanan Pendari Zoo of Bilaspur to be brought from

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 06:25 AM IST

वंदना श्रोती. भोपाल | बिलासपुर के कानन पेंडारी चिड़ियाघर से 4 साल के दाे सिंह सत्या(नर) और नंदी(मादा) शनिवार तक वन विहार पहुंच जाएंगे। चिड़ियाघर के रेंजर एससी शर्मा ने बताया कि इनकी मां एक ही है और उसका नाम वर्षा है। इन्हें वन विहार लाने के लिए केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण से हरी झंडी मिल गई है। वन विहार के डिप्टी डायरेक्टर एके जैन के मुताबिक मंगलवार काे डायरेक्टर कमालिका माेहंता अाैर वन्य प्राणी चिकित्सक अतुल गुप्ता उन्हें देखने पहुंचे हैं। अभी वन विहार में जो 4 सिंह उनकी उम्र 18 वर्ष के आसपास हैं। वन विहार में विभिन्न जगहाें से सिंहाें काे लाॅयन सफारी व ब्रीडिंग प्राेग्राम के लिए लाया जा रहा है।

वन विहार में बाघ-सिंह 

  • 04 सिंह
  • 10 बाघ 

लगातर बढ़ रही संख्या
शर्मा ने बताया कि चिड़ियाघर में कुल 12 सिंह है। बिग कैट(सिंह, बाघ, तेंदुआ ) की बात करें ताे कुल 32 हैं। इनकी ब्रीडिंग हाेने की वजह से चिड़ियाघर में इनकी संख्या बढ़ रही है। यही वजह है कि यहां से दाे सिंह देने का निर्णय लिया है।


 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना