• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • After 28 years in the shrines of Bhopal without reverent worship, Ardas and prayersBhopal Coronavirus Outbreak Live Corona Virus Cases in MP Bhopal Indore Jabalpur Gwalior Khajuraho (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates Bhopal Indore Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in MP Bhopal Indore Jabalpur Gwalior Khajuraho (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

भक्त-भगवान के बीच वायरस... सूने रहे मंदिर, चर्च / 28 साल बाद भोपाल के धर्मस्थलों में बिना श्रद्धालु पूजा, अरदास और प्रार्थना

काली मंदिर तलैया काली मंदिर तलैया
X
काली मंदिर तलैयाकाली मंदिर तलैया

  • सेवा भारती ने गायत्री परिवार के सहयोग से आनंदधाम वृद्धाश्रम में यज्ञ किया
  • जैन श्वेतांबर समाज ने गरीब और राहगीरों खाना बांटा

दैनिक भास्कर

Mar 23, 2020, 02:22 AM IST

भोपाल. शहर में 1992 में हुए दंगों के बाद यह पहला मौका था जब धर्मस्थलों में बिना श्रद्धालुओं के पूजा, अरदास और प्रार्थना हुई। जनता कर्फ्यू के दौरान रविवार को शहर के ज्यादातर बड़े मंदिर, चर्च, गुरुद्वारा व बौद्ध विहार तड़के पूजा-प्रार्थना के बाद बंद कर दिए गए। मस्जिदों में भी नमाजियों की संख्या रोज की तरह नहीं थी। 

गुफा मंदिर... सुबह 7 बजे पूजा कर ली गई। महंत चंद्रमादास त्यागी के साथ ही मंदिर के पुजारी व अन्य स्टाफ कर्मी थे। श्रद्धालुओं की संख्या नाम मात्र रही।

काली मंदिर तलैया

पूजा के बाद पट बंद...सुबह 8 बजे तक कुछ श्रद्धालु मौजूद थे। आरती के बाद मंदिर के पट बंद कर दिए गए। 

बरखेड़ी स्थित चर्च 

रविवारीय प्रार्थना नहीं हुई...बेथलहम चर्च श्रद्धालुओं के लिए सुबह से ही बंद रहा। इस दौरान रविवारीय विशेष प्रार्थना भी स्थगित कर दी गई।

हमीदिया रोड गुरुद्वारा

अरदास हुई .... नानकसर गुरुद्वारा सुबह तड़के खुला और गुरुग्रंथ साहब के समक्ष अरदास आदि के बाद बंद कर दिया गया। शाम को भी यही प्रक्रिया अपनाई गई। 

हिरदाराम

पूरे दिन बंद रहा... 2007 में बने संत हिरदारामजी के समाधि स्थल के पट नहीं खोले गए। 13 साल के इतिहास में पहली बार यह पूरे दिन बंद रहा।

दिगंबर जैन मंदिर चौक

पूरे दिन बंद रहा... 2007 में बने संत हिरदारामजी के समाधि स्थल के पट नहीं खोले गए। 13 साल के इतिहास में पहली बार यह पूरे दिन बंद रहा।

शहर में और किसने क्या-किया जानिए

3000 मास्क बांटे...

मणिकर्णिका संदेश स्वयंसेवी संस्था ने नि:शुल्क 3 हजार मास्क बांटे। आशुतोष शर्मा ने बताया कि होशंगाबाद रोड व आसपास के क्षेत्रों यह कार्य किया।

आनंदधाम में यज्ञ...

सेवा भारती ने गायत्री परिवार के सहयोग से आनंदधाम वृद्धाश्रम में यज्ञ किया। अरुण कुमार ने बताया कि यज्ञ लोगों के स्वास्थ्य के लिए था।

खाना बांटा...

जैन श्वेतांबर समाज ने गरीब और राहगीरों खाना बांटा। राजेश तातेड़ ने बताया कि देर शाम तक करीब 800 लोगों को खाना बांटा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना