• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • After marriage, she left the wife abroad, her husband, took her daughter in law, said, find her husband.

भोपाल / शादी के बाद पत्नी को छोड़ विदेश गया पति, ससुराल वालों ने बहू को निकाला, कहा- पति को खुद ढूंढ लाओ



After marriage, she left the wife abroad, her husband, took her daughter-in-law, said, find her husband.
X
After marriage, she left the wife abroad, her husband, took her daughter-in-law, said, find her husband.

  • पिपलानी थाने में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज 

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2019, 06:53 PM IST

भोपाल. शादी के बाद पत्नी को पति यह कहकर विदेश गया, कि वह जल्दी उसे ले जाएगा। पत्नी भी इस आस में रही, कि कुछ दिन बाद पति उसे साथ ले जाएगा। विदेश जाने के बाद पहले दो माह तो पति ने स्काइप पर पत्नी से बातचीत की। उसके बाद उसने मोबाइल बंद कर दिया। जब महिला ने अपनी सास-ससुर को यह बात बताई तो उन्होंने महिला को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। यही नहीं उसे घर से यह कहकर बाहर निकाल दिया कि जाओ पहले अपने पति को ढूंढ आओ, उसके बाद बात करना। इस मामले की महिला ने पिपलानी थाने में शिकायत की है। पुलिस ने दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया है।

 

बिजली नगर निवासी फरियादी पूजा बघेल ने थाने में शिकायत करते हुए आरोप लगाया है विदेश जाते ही पति ने उसे छोड़ दिया। उसकी शादी राजेंद्र बघेल से 27 फरवरी 2015 को हुई थी। शादी के एक साल तक तो भोपाल में ही नौकरी करते रहे। इसके बाद कहा कि पंजाब अमृतसर में बेहतर नौकरी लग गई है, तो वह स्विच-ओवर कर रहे हैं। पति अमृतसर नौकरी ज्वाइन करने चले गए। इसके दो माह फोन आया कि वे यूएस जा रहे है, वहां जाकर उसे बुला लेंगे। पति ने दो माह स्काइप पर बातचीत की।

 

सास-ससुर ने कहा-12 लाख लेकर आओ 

मई 2016 में अचानक पति के फोन आने बंद हो गए। जब इस संबंध में सास, ससुर और ननद से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि 12 लाख रुपए लेकर आओ तो पति के पास भेजे देंगे। इस मामले में जब उसने मना कर दिया कि वह 12 लाख रुपए लाने में असमर्थ है तो सास, ससुर और ननद ने घर से बाहर निकाल दिया। उनका कहना था कि पहले पति को ढूंढ़कर ले आओ उसके बाद ही घर आना।

 

दो साल बीत जाने के बाद भी नहीं आया पति 

वह कुछ दिन मायके में रही, ये सोचकर कि पति आएगा तो सब ठीक हो जाएगा, लेकिन उसके बाद से पति को कोई पता नहीं चला और न ही ससुराल वाले उसकी कोई जानकारी और मोबाइल नंबर दे रहे हैं। इस संबंध में उसने ससुराल पक्ष के सभी रिश्तेदारों से बातचीत की, लेकिन कोई हल नहीं निकला। कोई हल नहीं मिलने पर उसने पिपलानी थाने में शिकायत की। इधर, पिपलानी थाने ने महिला की शिकायत पर पति राजेंद्र बघेल, सास छोटी बाई बघेल, ससुर अमर सिंह, ननद संगीता और देवर संजय बघेल के खिलाफ दहेज प्रताड़ना के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना